राम लला के दर्शनों के लिए देशभर से श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचने का सिलसिला जारी

  
Last Updated:  January 25, 2024 " 05:13 pm"

बेहतर प्रबंधन के चलते कतारबद्ध होकर बिना परेशानी के श्रद्धालु कर रहे दर्शन।

अयोध्या : राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरे दिन याने बुधवार को भी रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी । राम लला के दर्शन को लेकर काफी लोगों में जबरदस्त उत्साह नजर आया। सुबह से ही कतारें लगी रहीं। मंगला आरती के साथ ही रात 11 बजे तक दर्शन का क्रम जारी रहा। इस दौरान लाखों लोगों ने राम लला के मनोहारी स्वरूप के दर्शन किए।

मौके पर प्रमुख सचिव संजय प्रसाद, डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे। सुबह से ही श्रद्धालु को व्यवस्थित तरीके से लाइन में लगाकर दर्शन कराया जा रहा था। श्रद्धालु जय श्रीराम का नारा लगा रहे थे। रामलला के दर्शन के लिए दूर-दूर से अयोध्‍या लोग पहुंच रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के डीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि बेहतर भीड़ प्रबंधन और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था, यह दो चीजें थीं जो हमने यहां आने के बाद सुनिश्चित की। शासन का निर्देश था कि किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा ना हो। जो भी प्रबंध रातभर में अंतर्विभागीय समन्वय से हमने किया था, उसके अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं। सभी श्रद्धालुओं को अपनी कतार में लगवाकर दर्शन करवाए जा रहे हैं।

दरअसल, प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन मंगलवार को भारी भीड़ के मंदिर परिसर में घुसने से अव्यवस्था फैल गई थी। मुख्यमंत्री के साथ मंदिर में हुई अफसरों की बैठक में यह मामला उठा। इसके बाद यह तय हुआ कि मंदिर के बाहर से लंबी लाइन लगाकर दर्शन कराए जाएंगे। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धैर्य के साथ दर्शन करने की अपील की। इसका असर बुधवार को दिखाई भी दिया। बुधवार को व्यवस्था के साथ दर्शन किए गए। लाखों लोगों के मंदिर परिसर में आ जाने के बाद भी दर्शन प्रक्रिया सुचारू रूप से बिना धक्के-मुक्के के होती रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *