रीवा में स्कूली शिक्षा विभाग में करोड़ों का घोटाला, कैशियर सहित 24 के खिलाफ प्रकरण दर्ज

  
Last Updated:  August 5, 2021 " 07:23 pm"

रीवा : स्कूल शिक्षा विभाग रीवा में कैशियर अशोक शर्मा एवं सहायक शिक्षक विजय तिवारी ने मिलकर 4 करोड़ 41 लाख रूपए के महाघोटाले को अंजाम दिया है। घोटाले के आरोपियों के खिलाफ स्कूल शिक्षा विभाग की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने कैशियर अशोक शर्मा, सहायक शिक्षक विजय तिवारी सहित घोटाले में शामिल विभाग के 24 लोगो के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कैशियर कर रहा था पैसो को ट्रांसफर।

सिविल थाना प्रभारी ओंकर तिवारी ने बताया कि शिक्षा विभाग के कैशियर अशोक शर्मा और सहायक शिक्षक विजय तिवारी मिलकर विभाग से मिलने वाले फंड की राशि फर्जी तरीके से सहकर्मियों के खाते में भेज रहे थें। इसी के साथ खरीदी के नाम पर अपने रिश्तेदारों एवं परिचितों के खाते में पैसे ट्रांसफ़र करके आरोपियों ने 4 करोड़ 41 लाख रूपए से ज्यादा की राशि का गबन किया है जबकि कागजों में उन्होने खेल सामग्री सहित अन्य की खरीद की हैं।
दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत कलेक्टर को प्राप्त हुई थी। इसकी जांच जब कलेक्टर द्वारा करवाई गई तो कैशियर की करतूत सामने आ गई। कैशियर द्वारा विभाग के पैसों की जमकर बंदरबाट करते हुये अपने सहकर्मियों, रिश्तेदारों तथा परिचितों को कारोड़ो रूपये की कमाई करवाया जाना सामने आ गया।

पुलिस ने एकत्र किए दस्तावेज।

स्कूल शिक्षा विभाग में हुए इस महाघोटाले के 1039 पन्नों के दस्तावेज रीवा पुलिस ने एकत्रित किए है। जैसे-जैसे घोटले की परते खुल रही है, पुलिस इसमें शामिल लोगो का नाम दर्ज करने के साथ ही अपनी जांच कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *