रूस का दावा, यूक्रेन ने क्रेमलिन पर किया ड्रोन हमला

  
Last Updated:  May 4, 2023 " 12:09 pm"

राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की साजिश रचने का लगाया आरोप।

नई दिल्ली : रूस ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश को नाकाम करने का दावा किया है। क्रेमलिन ने बयान जारी कर कहा है कि रूसी सुरक्षाबलों ने बुधवार को क्रेमलिन पर ड्रोन हमले को विफल कर दिया। इस ड्रोन को पुतिन की हत्या की कोशिश के लिए इस्तेमाल किया गया था।

रूसी राष्ट्रपति कार्यालय ने दावा किया कि यूक्रेन ने मंगलवार रात क्रेमलिन पर ड्रोन हमला किया। इसका मकसद राष्ट्रपति पुतिन की हत्या करना था। मॉस्को के निवासियों ने भी स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे के बाद क्रेमलिन की दीवारों के पीछे विस्फोटों की आवाज सुनी थी। इसके बाद क्रेमलिन के ऊपर आसमान में धुआं उठता दिखाई दिया था। एक स्थानीय टेलीग्राम चैनल ने स्थानीय निवासियों के रिकॉर्ड किए गए वीडियो फुटेज को भी शेयर किया है। हालांकि, इस हमले में यूक्रेन के हाथ की स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है।

रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, क्रेमलिन ने धमकी दी है कि रूस जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।क्रेमलिन ने इस घटना को सुनियोजित आतंकवादी हमला और रूस के राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास करार दिया है। रूसी अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन ने दो ड्रोन के जरिए क्रेमलिन को निशाना बनाने का प्रयास किया था। दोनों ड्रोन को मार गिराया गया है। इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

क्रेमलिन ने बताया है कि इस ड्रोन हमले से पुतिन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है। वह पूर्व निर्धारित समय और योजना के अनुसार अपने काम को जारी रखे हुए हैं। इस ड्रोन हमले की कोशिश विक्ट्री डे की पूर्व संध्या पर की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *