रेनेसा विवि में गरीब ब्राह्मण विद्यार्थियों को मिलेगा नि:शुल्क प्रवेश

  
Last Updated:  August 4, 2023 " 02:11 pm"

समूचे पाठ्यक्रम की फीस भी नहीं लगेगी।

सर्व ब्राह्मण युवा परिषद की पहल पर रेनेसा विवि के कुलपति स्वप्निल कोठारी ने किया ऐलान।

इंदौर : सर्व ब्राह्मण युवा परिषद की पहल पर शिक्षाविद स्वप्निल कोठारी ने ब्राह्मण समाज के आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा देने का ऐलान किया है।

इस संदर्भ में सर्व ब्राह्मण परिषद द्वारा शिक्षण संस्थानों के संचालनकर्ता से सहयोग की अपील की गई थी। किसी ने दो किसी ने चार विद्यार्थियों को फीस में छूट देने की बात कही।इसी कड़ी में रेनेसा विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बड़ी घोषणा की।

युवा परिषद के समन्वयक पं. कन्नू मिश्रा ने बताया कि परिषद द्वारा विगत 8 वर्षों से गरीब ब्राह्मण विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जाती है। साथ ही विगत 3 महीने से सरकार से छात्रवृत्ति दिलाने के लिए प्रदेश स्तरीय आंदोलन चलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में हमने निजी शिक्षण संस्थानों से सहयोग की अपील की थी। रेनेसा विश्वविद्यालय के कुलपति स्वपनिल कोठारी ने हमसे संपर्क किया। उन्होंने 57 विभिन्न कोर्स जिसमें LLB, LLM, BBA, MBA भी शामिल है, में गरीब ब्राह्मण विद्यार्थियों को नि:शुल्क प्रवेश देने का संकल्प लिया है।इनमें किसी का कोर्स 2 वर्ष का तो किसी का 3 से 4 वर्ष का है,जिसकी कुल फीस लगभग एक करोड़ रुपए बनती है। यह फीस स्वप्निल कोठारी द्वारा पूर्णरूप से नि:शुल्क कर दी गई है।

इंदौर निवासी विद्यार्थी पोलोग्राउंड स्थित सर्व ब्राह्मण परिषद के कार्यालय पर दोपहर 12 से 2 के बीच में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 13 अगस्त रहेगी।अधिक आवेदन आने की स्थिति में ड्रा के माध्यम से आवेदकों का चयन किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *