रेलवे स्टेशन के विस्तार में बाधक शास्त्री ब्रिज का होगा नवनिर्माण

  
Last Updated:  March 10, 2023 " 08:36 pm"

सांसद लालवानी ने कलेक्टर कार्यालय में आहूत बैठक में दी जानकारी।

बनाया जा रहा ट्रैफिक डायवर्शन प्लान।

सांसद शंकर लालवानी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न।

इंदौर : इंदौर में भविष्य की जरूरतों के हिसाब से विकास योजनाओं की प्लानिंग तैयार करने और उन्हें अमली रूप देने, यातायात सुधार संबंधी प्लान आदि विकासात्मक गतिविधियों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को सांसद शंकर लालवानी की अध्यक्षता में बैठक कलेक्टर कार्यालय में आहूत की गई। इस बैठक में महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी, विधायकगण मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय, गौरव रणदिवे, सुदर्शन गुप्ता, सतीश मालवीय सहित अन्य जनप्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। बैठक में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन के संबंध में भी चर्चा की गयी।

शास्त्री ब्रिज का होगा नव निर्माण।

बैठक में मुख्य रूप से शास्त्री ब्रिज के पास नए रेल्वे स्टेशन के सम्बंध में चर्चा की गयी। इस संबंध में बनाए गए प्लान का प्रस्तुतिकरण दिया गया। इसी तरह कोंपरिहेंसिव मोबिलिटी प्लान का भी प्रेजेंटेशन दिया गया। बैठक में सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर में आगामी 20 वर्षों की जरूरतों के हिसाब से प्लान तैयार किए जा रहे हैं। व्यापक विचार-विमर्श के बाद इन्हें अमली रूप दिया जाएगा। बैठक में शास्त्री ब्रिज के समीप बनने वाले नए रेलवे स्टेशन के अवरोधों को दूर करने के संबंध में चर्चा की गयी। बताया गया कि शास्त्री ब्रिज का नया निर्माण किया जाएगा। इसकी थोड़ी लम्बाई दोनों तरफ बढ़ेगी साथ ही चौड़ाई भी दो गुना हो जाएगी। शास्त्री मार्केट यथावत रहेगा। प्रयास यह किए जाएंगे कि इस ब्रिज का निर्माण जल्द से जल्द पूरा हो। जिससे कि नागरिकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। ट्राफिक डायर्वशन प्लान भी बनाया जाएगा। बैठक में बताया गया कि मॉबेलिटि प्लान के तहत आगामी 20 वर्ष के मान से डिटेल सर्वे के हिसाब से विकास कार्य होंगे। जितनी फ्लायओवर ब्रिज/ आरओबी की जरूरत होगी, उन्हें समन्वित कार्य योजना बनाकर पूरा किया जाएगा। सांसद लालवानी ने भविष्य की जरूरत के हिसाब से इंदौर, महू, पिथमपुर तथा उज्जैन तक मेट्रो के विस्तार की जरूरत बतायी और कहा कि इस दिशा में प्रयास किए जाएंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन के संबंध में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंदौर में इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सूक्ष्म कार्य योजना बनाकर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। गांव-गांव तथा वार्डवार शिविर लगाकर महिलाओं की समग्र आयडी को आधार से लिंक किया जा रहा है। बैंक खातों को भी आधार से लिंक किया जा रहा है। इस कार्य में एमपी ऑनलाइन तथा कियोस्क सेंटर की मदद भी ली जा रही है। एमपी ऑनलाइन तथा कियोस्क सेंटर पर ई केवायसी का कार्य नि:शुल्क होगा।

लाडली बहना योजना को लेकर भ्रामक प्रचार से रहे सावधान।

बैठक में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के संबंध में नागरिकों से आग्रह किया कि वे किसी भी भ्रामक जानकारी से सावधान रहे। किसी भी भ्रम में न पड़े। भ्रामक जानकारी फैलाने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन के संबंध में कहा कि आगामी 25 मार्च से आवेदन भरवाने के लिए गांव-गांव तथा शहर के वार्डों में शिविर लगाए जाएं। इस कार्य में जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *