लगातार दूसरी बार सीईजीआर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए शिक्षाविद डॉ.डेविश जैन

  
Last Updated:  December 23, 2021 " 07:02 pm"

इंदौर: प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन, प्रेस्टीज ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट को वर्ष 2022 के  लिए लगातार दूसरी बार सेंटर फॉर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च, नई दिल्ली के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया है। सीईजीआर की प्रबंध समिति की गुरुवार को हुई वर्चुअल बैठक में सीईजीआर की नई कोर कमेटी का गठन किया गया।

डॉ जैन इंदौर एवं मध्य प्रदेश से एकमात्र शिक्षाविद हैं जिन्हें सीईजीआर की राष्ट्रीय कोर कमेटी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में दूसरी बार मनोनीत किया गया है। अपने मनोनयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, डॉ जैन ने कहा कि वह इस सर्वोच्च शैक्षणिक निकाय के लिए फिर से चुने जाने के लिए सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहे हैं।

डॉ जैन   ने   कहा कि इस संगठन के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में,  वे शिक्षा को और अधिक प्रासंगिक बनाने तथा  नीति निर्माताओं को एक दिशा  प्रदान करने के लिए इसकी कोर कमेटी से जुड़े मेंटर्स, शिक्षाविदों के साथ समन्वय से काम करेंगे तथा वर्तमान मूल्यांकन प्रणाली की समीक्षा कर शैक्षणिक पाठ्यक्रम की खामियों को दूर करेंगे। डॉ जैन ने कोरोना महामारी  के  दरमियान वर्तमान शिक्षा व्यवस्था को हुई क्षति को ध्यान में रखते हुए कक्षा शिक्षण की उपयोगिता के साथ साथ हाइब्रिड शिक्षण को अधिक संरचित बनाने की आवश्यकता को भी रेखांकित किया।

सीईजीआर देश का एक शीर्ष शैक्षिक थिंक-टैंक है जो शिक्षाविदों, मीडिया और नीति निर्माताओं के बीच संवाद के आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करता है। संगठन देश में शैक्षिक विकास और अनुसंधान को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *