लगातार पांचवी बार स्वच्छता में नम्बर वन आने की खुशी में देर रात तक चलता रहा जश्न मनाने का सिलसिला

  
Last Updated:  November 21, 2021 " 04:33 pm"

इंदौर : पांचवी बार स्वच्छता में प्रथम स्थान पर आने पर इंदौर में शनिवार को दिनभर जश्न का माहौल रहा। शनिवार रात जब सांसद शंकर लालवानी ,संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अखिलेश उपाध्याय और सफाई मित्र इंदिरा बाई स्वच्छता की ट्रॉफी लेकर इंदौर पहुंचे तो एयरपोर्ट पर सफाई कर्मियों, इंदौर के नागरिकों और जनप्रतिनिधियों ने उनका भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर राजबाड़ा तक जगह जगह स्वागत मंच लगाकर लोगों ने स्वच्छता की ट्रॉफी का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। कोरोना काल के बाद पहला मौका है जब इंदौर में इस तरह का जश्न मनाया गया। राजबाड़ा पर इस मौके पर जमकर आतिशबाजी की गई। सांसद शंकर लालवानी ने इस ट्रॉफी को इंदौर की जनता और सफाई मित्रों को समर्पित किया।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने पुरस्कार देते वक्त कहा कि इंदौर को पहली बार पुरस्कार मिलना बड़ी बात है उससे भी बड़ी बात है कि 5 बार लगातार इंदौर को पुरस्कार मिलना। दूसरे शहरों को इंदौर से प्रेरणा लेना चाहिए।
इस मौके पर सफाई मित्रों ने बैंड- बाजे और ढोलक की थाप पर नाचते- गाते अपनी खुशी का इजहार किया।

इसके पूर्व राजवाड़ा, नगर निगम परिसर और 56 दुकान सहित अन्य कई स्थानों पर लगातार पांचवी बार स्वच्छता में नम्बर वन आने की खुशी में केक काटे गए, आतिशबाजी की गई और लड्डू वितरित कर एक- दूसरे को बधाई दी गई। इस दौरान जमकर ठुमके भी लगाए गए।

राजवाड़ा पर काटा केक।

स्वच्छता का पंच लगाए जाने की खुशी में राजवाड़ा चौक में केंद्रीय खनिज निगम की संचालक ज्योति तोमर, निवर्तमान पार्षद कंचन गिदवानी, और रत्नेश बागड़ी ने केक काटा और महिला सफाई कर्मियों को सम्मानित कर उन्हें मिठाई खिलाई। आम जनता में भी मिठाई का वितरण किया गया। इस मौके पर जोरदार आतिशबाजी की गई, वहीं ढोलक की थाप पर महिला सफाई कर्मियों ने नृत्य करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।

नगर निगम में भी मना जश्न।

इंदौर नगर निगम परिसर में भी स्वच्छता के पंच का जश्न जोरदार ढंग से मनाया गया। निगम अधिकारियों- कर्मचारियों ने एक- दूसरे का मुंह मीठा कराया और पुनः नम्बर वन आने की बधाई दी। इसी के साथ आतिशबाजी की गई और झूमते हुए नाच- गाकर खुशी मनाई गई।

56 दुकान पर व्यापारियों ने किया खुशी का इजहार।

लगातार पांचवी बार स्वच्छता में नंबर वन आने की खबर मिलते ही 56 दुकान के कारोबारी भी खुशी से झूम उठे। यहां आयोजित कार्यक्रम में विधायक महेंद्र हार्डिया और बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भी शामिल हुए। उन्होंने स्वच्छता में पंच लगाने का श्रेय सफाई मित्रों को देते हुए उनका सम्मान किया और महिला सफाई मित्रों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस खुशी के अवसर पर हार्डिया और रणदिवे भी खुद को थिरकने से नहीं रोक सके। तमाम व्यापारियों, सफाई मित्रों और आम जनता को मिठाई वितरित कर पुनः नम्बर वन होने की खुशियां बांटी गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *