लॉकडाउन और कर्फ्यू के साए में सादगी से मनाई गई मीठी ईद, कलेक्टर, डीआईजी ने शहर काजी को पेश की मुबारकबाद

  
Last Updated:  May 25, 2020 " 11:27 am"

इंदौर : कोरोना संक्रमण ने ईद की मिठास भी फीकी कर दी। लॉक डाउन और कर्फ्यू के बीच मुस्लिम समुदाय ने सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सादगी के साथ ईद मनाई। लोगों ने ईद की विशेष नमाज घरों में ही अदा की और घर- परिवार के साथ ही सिवइयों का लुत्फ उठाया। आस- पड़ौसियों को दूर से ही ईद की मुबारकबाद पेश की गई। समझदारी का परिचय देते हुए लोगों ने गले मिलने से परहेज बरता।

कलेक्टर, डीआईजी ने पेश की मुबारकबाद।

कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा एवं निगमायुक्त प्रतिभा पाल शहर काजी इशरत अली के राजमोहल्ला स्थित निवास पहुंचे और उन्हें ईद की मुबारकबाद पेश की। कलेक्टर व डीआईजी ने शहर व जिले के तमाम मुस्लिम भाइयों को भी ईद की मुबारकबाद देते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए घरों में रहकर ईद मनाने पर उन्हें बधाई दी।

ईदगाह सहित सभी मस्जिदों में रहा सन्नाटा।

मीठी ईद पर सदर बाजार स्थित ईदगाह में मुख्य नमाज अदा किए जाने की परंपरा रही है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस बार यह परंपरा नहीं निभाई जा सकी। जिला व पुलिस प्रशासन ने लोगों से घरों में रहकर ही नमाज अदा करने का आग्रह किया था। एहतियात के बतौर तमाम मुस्लिम बहुल इलाकों बम्बई बाजार, मुकेरीपुरा, जूना रिसाला, चंदन नगर, खजराना, आजाद नगर आदि में जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ सुबह से ही तैनात हो गए थे।लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और घरों में ही रहकर ईद मनाने की अपील की गई। मुस्लिम समुदाय ने भी प्रशासन को पूरा सहयोग दिया और घर- परिवार के बीच ही ईद की खुशियां बांटी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *