लोगों की जिंदगी पर काल बनकर टूट रहा कोरोना, एक ही दिन में 6 लोगों का निगल गया जीवन..!

  
Last Updated:  September 8, 2020 " 12:57 am"

इंदौर : कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसमें कोई दो मत नही है। पर टेस्टिंग के अनुपात में औसत आंकड़े कम या ज्यादा हो जाते हैं। सोमवार को कोरोना संक्रमण के आंकड़े भले ही बढ़े हुए दिखाई दे रहे हों पर टेस्टिंग के अनुपात में उसमें कमीं आई। रविवार (6 सितंबर) को कोरोना का ग्रोथ 14 फीसदी तक पहुंच गया था पर सोमवार 7 सितंबर को वह घटकर साढ़े दस फीसदी हो गया। सोमवार को कोरोना से हुई 6 मौतों ने जरूर चिंता बढा दी है। ये मौते दर्शा रही है कि कोरोना की मारक क्षमता में कोई कमीं नहीं आई है। ऐसे में बचाव ही कोरोना से लड़ने का एकमात्र तरीका है। घर से बाहर निकलते समय मास्क, सैनिटाइजर के इस्तेमाल के साथ दो गज की दूरी अवश्य रखें। यही तरीके कोरोना संक्रमण से आप- हमको बचा सकते हैं।

295 संक्रमण के नए मामले आए सामने।

सोमवार को 757 नए सैम्पल लिए गए। बैक लॉग मिलाकर 2799 सैम्पलों की टेस्टिंग याने जांच की गई। 2591 निगेटिव पाए गए। 295 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। 13 सैम्पल रिपीट पॉजिटिव निकले।
आज दिनांक तक की बात करें तो कुल 236270 सैम्पलों की जांच की गई। 15165 सैम्पल संक्रमित पाए गए। याने आज तक का संक्रमण का औसत देखा जाए तो वह 6 फीसदी से थोड़ा ज्यादा रहा है।

6 मरीजों की कोरोना से मौत।

कोरोना संक्रमण लोगों की जिंदगी पर सीधा अटैक कर रहा है। प्रतिदिन मौतों के बढ़ रहे आंकड़े चौंकाने वाले हैं। सोमवार को 6 मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। इन्हें मिलाकर अब तक 427 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। औसत मृत्यु दर की गणना की जाए तो यह 2.8 अर्थात 3 फीसदी से कम है।

268 मरीज किए गए डिस्चार्ज।

सोमवार को 268 मरीज कोरोना योद्धा बनकर कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। इन्हें मिलाकर कुल 10499 मरीज अब तक कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं। इनका औसत रिकवरी रेट देखा जाए 67 फीसदी से ज्यादा मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं जबकि 4239 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *