वसीम रिजवी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दायर करने की मांग को लेकर सर्वधर्म संघ ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  March 15, 2021 " 06:59 pm"

इंदौर : शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा इस्लामिक धार्मिक ग्रंथ से कुछ आयतें हटाने की मांग को लेकर दायर याचिका का देशभर में विरोध शुरू हो गया है।
इंदौर में सर्वधर्म संघ के अध्यक्ष मंजूर बेग और उपाध्यक्ष रियाज खान ने वसीम रिजवी की मांग का कड़ा विरोध करते हुए उसकी निंदा की है। मंजूर बेग का कहना है कि वसीम रिजवी जैसे लोग देश की एकता और आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सर्वधर्म संघ के पदाधिकारी सोमवार 15 मार्च को जुलूस के रूप में संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

रिजवी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो।

सर्वधर्म संघ के अध्यक्ष मंजूर बेग ने बताया कि राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन के जरिए शिया वक्फ बोर्ड के मुखिया वसीम रिजवी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई है। मंजूर बेग का कहना है कि इस्लामिक धर्मग्रंथ के साथ छेड़छाड़ की मंशा रखने वाले वसीम रिजवी देश की एकता व अखंडता के लिए गंभीर खतरा हैं। उनका बयान देश को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने वाला है। इससे मुस्लिम समाज में भारी रोष है। वसीम रिजवी पर तुरन्त कार्रवाई की जाना चाहिए।

बताया जाता है कि शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कथित तौर पर इस्लामिक धर्मग्रंथ से कुछ आयते हटाने की मांग की थी। इसी बात को लेकर मुस्लिम समाज उद्वेलित है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *