विकास के मामले में हम पक्षपात नहीं करते

  
Last Updated:  November 6, 2023 " 08:33 pm"

मातृशक्ति से जो प्यार व आशीर्वाद मिला है, उसका कर्ज विकास करके उतारूंगा।

सिरपुर में नुक्कड़ सभा में बोले क्षेत्र क्रमांक एक के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय।

सिरपुर में हुई जनसभा में बोले कैलाश विजयवर्गीय।

इंदौर : हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर काम करते हैं। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। हम किसी के साथ पक्षपात नहीं करते। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं क्षेत्र क्रमांक 1 के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने वार्ड 1 के सिरपुर में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहीं।

देशद्रोह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा बनाई गई गरीब कल्याण की योजनाओं की वजह से साढ़े 9 करोड़ लोगों की गरीबी दूर हो गई, वो गरीबी रेखा से ऊपर उठकर मध्यम वर्गीय बन गए हैं। लोग हम पर कुछ भी आरोप लगाए, लेकिन यह बात सच है कि हम भारतीय संस्कृति और संस्कार के पक्षधर हैं। हम सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन देशद्रोह बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा का स्पष्ट कहना है, दल हमारे लिए बाद में है, देश पहले है। हम राजनीति करते हैं और जमकर करते हैं। लेकिन जहां से हमें वोट मिलता है,वहां ज्यादा काम करते हैं और जहां से वोट नहीं मिलता, वहां थोड़ी देरी से काम करते हैं। यह बात ठीक वैसी ही है जो बच्चा माता-पिता की आज्ञा मानता है, उस बच्चों को माता-पिता बहुत प्यार करते हैं। मैं दमदारी से काम करता हूं, किसी से डरता नहीं। क्योंकि मैं जानता हूं जाना तो सबको एक दिन है ही, लेकिन जाने से पहले काम ऐसा करके जाओ कि लोग याद करें। हर दिन हजारों लोग मरते हैं, लेकिन याद कौन रखता है। जाने के बाद लोग याद रखें, ऐसा काम करना है और मैं भी ऐसा ही काम करता हूं कि दुनिया छोड़कर जाऊं तो लोग याद रखें।

मां को याद किया ।

अपनी मां को याद करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मेरी मां का मुझ पर बड़ा आशीर्वाद है। उनको गुजरे चार वर्ष हो गए, लेकिन उनकी याद हमेशा आती है, मां तो मां होती है। दुनिया में सब कुछ मिल सकता है, दुनिया की सारी संपत्ति एक तरफ रख दो और मां का आशीर्वाद दूसरी तरफ रख दो तो मां का आशीर्वाद बहुत भारी रहता है। दुनिया की सारी खुशियां उसकी बराबरी नहीं कर सकती। मेरी मां कहती थी कि नाना किसी का कर्ज नहीं रखना है, जब भी अपन ऊपर जाए, कर्जा उतार कर जाना चाहिए, नहीं तो वापस आकर देना पड़ेगा। आपके प्यार और स्नेह का जो कर्ज मुझ पर है, मैं 5 साल में विकास करके उतारूंगा, यह मैं आपसे वादा करता हूं।

विकास कर के उतारूंगा जनता का कर्ज।

मीडिया से चर्चा करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि जनता ने इतना प्यार और आशीर्वाद दिया, मातृशक्ति ने छतों से पुष्प वर्षा की है। यह मेरे ऊपर कर्ज है। इसे मैं क्षेत्र का विकास करके उतारूंगा। जिस योजना से और जिस सरकार से रुपया आ सकता है, वहां से लाकर विकास करूंगा। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मध्य प्रदेश में सभाएं करने आने की बात पर उन्होंने कहा कि वह सभाएं लेने उत्तर प्रदेश भी गई थी, वहां की जनता ने भारी भीड़ में जाकर उन्हें सुना भी था। लेकिन उत्तर प्रदेश में क्या परिणाम रहा, वहीं परिणाम मध्य प्रदेश में भी रहेगा।

मोदी के साथ सभा में शामिल हुए।

खंडवा में रविवार को हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने के लिए कैलाश विजयवर्गीय भी पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ठीक पहले उन्होंने सभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कैलाश विजयवर्गीय से पूरे प्रदेश के हालातो को लेकर जानकारी मांगी, जिस पर उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में भाजपा का बहुत अच्छा माहौल है, दो तिहाई सीट जीतकर भाजपा मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *