विधायक संजय शुक्ला ने दो सौ बिस्तरों का हॉस्टल कोरोना मरीजों के इलाज के लिए देने की पेशकश की

  
Last Updated:  April 14, 2021 " 12:55 am"

इंदौर : कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला ने कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए प्रभारी बनाए गए मंत्री तुलसीराम सिलावट के समक्ष कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए बड़ी पहल की है । कांग्रेस विधायक ने अपना 200 बिस्तर का हॉस्टल इन मरीजों के उपचार के लिए देने का प्रस्ताव किया है।
सिलावट से मंगलवार शाम रेसीडेंसी कोठी पर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने कोरोना के संक्रमण की गंभीर स्थिति को लेकर मंत्री सिलावट से मुलाकात की । प्रतिनिधिमंडल में शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक संजय शुक्ला,विशाल पटेल, कांग्रेस नेता राजेश चौकसे, शेख अलीम,चिंटू चौकसे,शैलेष गर्ग आदि शामिल थे। कांग्रेसी नेताओं ने इंदौर शहर में हर दिन बिगड़ते हालात की जानकारी देते हुए कोरोना को नियंत्रित करने के लिए सरकार की ओर से गंभीर प्रयास किए जाने पर जोर दिया।

200 बिस्तर का हॉस्टल देने की पेशकश।

बैठक में कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि इस समय कोरोना के मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहे हैं । ऐसे में यह आवश्यक है कि राज्य सरकार हस्तक्षेप करें और स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से अस्थाई अस्पताल शुरू किए जाएं । विधायक संजय शुक्ला ने अपना 200 बिस्तर का हॉस्टल कोरोना मरीजों के लिए देने की भी पेशकश की।
शुक्ला ने कहा कि सांवेर रोड पर उनका 200 बिस्तर वाला सागर हॉस्टल है । अभी शैक्षणिक संस्थान बंद होने के कारण यह हॉस्टल पूरी तरह से खाली है। ये हॉस्टल प्रशासन चाहे तो कोरोना पेशंट के लिए अस्थाई अस्पताल के बतौर इस्तेमाल कर सकता है।

मरीजों की दवाई और भोजन का खर्च वे वहन करेंगे।

शुक्ला ने कहा कि इस हॉस्टल को यदि प्रशासन कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए उपयोग करने हेतु लेता है तो हॉस्टल में जिन मरीजों को रखा जाएगा, उनके इलाज, दवाई और भोजन की व्यवस्था उनकी ओर से की जाएगी । यह पहला मौका है जब किसी जनप्रतिनिधि द्वारा पीड़ित जनता की मदद करने के लिए इस तरह का प्रस्ताव सौंपा गया है।

हर दिन लगे योग का पीरीयड।

इसके साथ ही शुक्ला ने कहा कि विभिन्न विद्यालयों द्वारा इस समय ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गई है। इस क्लास में यह अनिवार्य कर दिया जाए कि हर दिन ऑनलाइन ही पीटी का एक पीरियड हो । इसके साथ ही योग का भी एक पिरीयड रखा जाए । यह पीरियड हर कक्षा के लिए रखा जाए ।साथ ही नये शैक्षणिक सत्र में बच्चों की कॉपी किताबों की होम डिलेवरी की व्यवस्था की जाए ।

क्वॉरनटाइन सेंटर खोले जाएं।

बैठक में विधायक शुक्ला ने यह भी कहा कि शहर के सभी बड़े होटल और मैरिज गार्डन में पूर्व की तरह क्वॉरनटाइन सेंटर खोल दिए जाना चाहिए । इसमें कम संक्रमित व्यक्तियों को रखकर उनका उपचार किया जाए। इससे अस्पतालों पर बढा दबाव भी कम होगा।

85 वार्डो में पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की जाए।

शुक्ला ने प्रभारी मंत्री से कहा कि इंदौर नगर निगम में 85 वार्ड है। सभी वार्डो में एक डॉक्टर दो नर्सो का पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त किया जाए जो घर घर जाकर लोगों की बीमारी के बारे में पूछे और कोरोना पीड़ितों का शुरुआती स्टेज पर ही ईलाज प्रारंभ कर सके।

कैशलेस कार्ड हॉस्पिटलों को चालू करने का आदेश दे।

विधायक शुक्ला ने कहा कि कोरोना इलाज़ का खर्च हर परिवार पर भारी पड़ रहा है। जिन्होंने मेडिक्लेम पॉलिसी बनवा रखी है उन परिवारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ,अतः हॉस्पिटलों को आदेश जारी करे की मेडिक्लेम पॉलिसी वालों को रियायत दी जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *