विवेकानंद स्कूल में आईडीए करेगा प्रतिमा स्थल का विकास

  
Last Updated:  January 12, 2024 " 10:52 pm"

विवेकानंद जयंती पर माल्यार्पण के बाद किया गया उपवन का भूमिपूजन।

इंदौर : सेवा सुरभि संस्था की पहल पर इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा वीर सावरकर चौराहा के समीप विवेकानंद स्कूल स्थित स्वामी विवेकानंद प्रतिमा के आसपास विवेक उपवन का विकास किया जा रहा है। इसका भूमि पूजन शुक्रवार को संपन्न हुआ। विवेकानंद जयंती के उपलक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा और सांसद शंकर लालवानी ने सर्वप्रथम स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, बाद में विधिवत भूमि पूजन किया गया। कार्यक्रम में सेवा सुरभि ,अभ्यास मंडल एवं अन्य समाज सेवी संस्थाओं के सदस्यों ने बड़ी संख्या में शिरकत की। इस अवसर पर सेवा सुरभि संस्था के ओमप्रकाश नरेडा, अतुल शेठ,श्री अग्रवाल एवं अभ्यास मंडल से अध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता, सचिव श्रीमती माला ठाकुर एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि 28 लाख रुपए से निर्मित होने वाला यह उपवन इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि अधिक से अधिक लोग यहां पधारे और विवेकानंद के आदर्श को याद करें। उन्होंने बताया कि 70- 80 साल पुराने स्कूल परिसर में इसका विकास किया जाना एक और जहां स्कूल के विद्यार्थियों को प्रेरणा देगा वहीं शहर हित में एक अच्छी पहला मानी जाएगी।

चावडा ने बताया कि उद्यान विकास के अंतर्गत विद्युत साज सज्जा का कार्य भी शामिल होगा।उन्होंने आश्वस्त किया कि इस प्रकार के शहर हित के प्रस्ताव को इंदौर विकास प्राधिकरण निश्चित तौर पर अपने हाथ में लेकर उनका विकास किया जाएगा।

आईडीए ने दी 06 लाख की मदद।

बता दें कि इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा सेवा सुरभि संस्था के झंडा ऊंचा रहे अभियान के तहत 21 जनवरी को शहीद परिजन सम्मान एवं राष्ट्रीय कवि सम्मेलन कार्यक्रम हेतु 6 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है ताकि समाज के हित में कार्य करने वाली संस्था को जनहित में अच्छे से अच्छे कार्यक्रम किए जाने में मदद हो सके!

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *