व्यापारिक संगठनों ने डीआईजी को सौंपा ज्ञापन, व्यापारियों को धमकाने वाले गुंडा तत्वों पर की कार्रवाई की मांग

  
Last Updated:  July 24, 2021 " 06:29 pm"

इंदौर : राजबाड़ा ओर उसके आसपास के क्षेत्र में सड़क बाधित करने के खिलाफ इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन, सराफा सोना चांदी जवाहरात एसोसिएशन ने बीते दिनों निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद सड़क व फुटपाथ पर कब्जा करने वाले तत्वों और उनके संरक्षक गुंडों द्वारा अपरोक्ष रूप से देख लेने और अब व्यापार कैसे करोगे..? जैसी धमकियां दी जा रहीं हैं। इस बात को लेकर दोनों व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने शनिवार को डीआईजी मनीष कपूरिया से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए डीआईजी से आग्रह किया गया कि व्यावसायिक समयावधि के दौरान राजबाड़ा के आसपास समूचे इलाके में पुलिस प्रशासन अपने सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करें।

दुकानदारों को दे रहें धमकी।

डीआईजी का ध्यान इस ओर दिलाया गया कि अवैध रूप से सड़क पर कब्जा कर बैठने वाले अब बदला लेने की बात कर रहे है । अतिक्रमणकारियों ने सामूहिक रूप से दुकानों के आगे घूमकर दुकानदारों को चिन्हित करने , वीडियो बनाकर धमकाने की कोशिश की, जिसके साक्ष्य इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन के पास मौजूद है । व्यापारिक संगठन को आशंका है कि किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती है, ऐसे में पुलिस बल ओर उसकी सजगता जरूरी है । अवैध अतिक्रमणकारियों को गुंडों का संरक्षण प्राप्त होकर स्थापित व्यवस्यायिक संस्थानों पर भय का वातावरण बनाया जा रहा है।डीआईजी कपूरिया ने व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि सड़क पर कब्जा कर यातायात बाधित करने और गुंडागर्दी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। इस मामले में नगर निगम के सहयोग से अभियान भी चलाया जाएगा।

व्यापारिक संगठन लगवाएंगे सीसीटीवी कैमरे।

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसो. ने तय किया है कि वह अपने स्तर पर गोपाल मंदिर, जबरेश्वर मन्दिर, इमामबाड़ा, यशोदा माता मंदिर व सुभाष चौक क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाकर खुद भी असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *