व्यापारी कल्याण आयोग का जल्द होगा गठन- ताई

  
Last Updated:  May 16, 2019 " 03:19 pm"

इंदौर: लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के साथ छावनी अनाज मंडी पहुंची और व्यापारियों से चर्चा की। उनके साथ लोकसभा संयोजक रमेश मेंदोला और अनाज मंडी व्यापारी एसोसिएशन के पदाधिकारी भी थे।
इस अवसर पर श्रीमती सुमित्रा महाजन ने कहा कि हम पहले भी आपके बीच आते रहे है, और आप सबका सहयोग भी हमेशा हमें मिला है। हमने मिलकर इंदौर के विकास को आगे बढ़ाया है और आगे भी आपके सहयोग से विकास की इबारत लिखते हुए इंदौर को देश ही नही दुनिया का सबसे अच्छा शहर बनाएंगे।
श्रीमती महाजन ने कहा कि मोदीजी ने व्यापारियों की चिंता करते हुए, व्यापार में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए, व्यापारियों के कल्याण के लिए राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण आयोग बनाने का निर्णय लिया है। व्यापार के लिए नई नीतियां बनाना, दिशा देने के साथ साथ साथ जल-थल और वायु मार्गो पर व्यापार सुगम और सृदृढ़ कैसे हो इसकी चिंता भी केंद्र सरकार कर रही है। देश के छोटे व्यापारियो की चिंता करते हुए सरकार ने उन्हें भी पेंशन से जोड़ने का संकल्प लिया है।
भाजपा लोकसभा प्रत्याशी लालवानी ने कहा कि व्यापार और व्यापारी देश की उन्नति में सहयोगी की भूमिका निभाते हैं ये इंदौर ने सिद्ध करके दिखाया है, इंदौर की स्थापना का मकसद व्यापार ही था। ताई के मार्गदर्शन में इंदौर का सुनियोजित विकास हुआ, जिसके चलते व्यापार-उद्योग धंधे भी स्थापित हुए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने प्रदेश के विकास की जो इबारत लिखी, सड़क-बिजली और पानी की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया उससे व्यापारिक क्षेत्रो को भी लाभ हुआ है। लालवानी ने छावनी अनाज मंडी के साथ ही सभी प्रमुख बाजारों, रेडीमेड काम्पलेक्स व अन्य छोटे बड़े व्यापारियों से मुलाकात कर भाजपा और मोदीजी के लिये समर्थन मांगा।
इस अवसर पर सुनील शाह, अशोक अग्रवाल, संजय अग्रवाल, प्रकाश वोरा, सुकमल खिंची, गोपालदास अग्रवाल, नंदकिशोर अग्रवाल, ब्रजमोहन अग्रवाल, सुलभ शेट्टी, कैलाश मूंदड़ा, राजकुमार पंड्या, सुरेश हेड़ा सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *