शहर के बड़े कॉलोनाइजरों के घरों, दफ्तरों पर आयकर विभाग के छापे

  
Last Updated:  December 13, 2022 " 04:04 pm"

पार्टनर व कर्मचारियों के घरों पर भी दी दबिश।

इंदौर में आधा दर्जन कॉलोनाइजरों के यहां आयकर का सर्वे।

इंदौर : हाई लिंक नाम की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों के कॉलोनाइजर वीरेंद्र गुप्ता के निवास पर मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी। इसी के साथ विभाग के अलग – अलग दल गुप्ता के पार्टनर और कर्मचारियों सहित एक दर्जन जगहों पर भी पहुंचे और सर्वे शुरू किया। बताया जाता है कि गुप्ता घर पर नहीं थे। तीन दिन पहले ही वे अपने जन्मदिन पर मथुरा-वृंदावन दर्शन के लिए गए थे, जो फिलहाल लौटे नहीं हैं।

बड़ा गणपति के पास पुराना मकान देख आयकर अधिकारी चकित।

आयकर विभाग की टीम बड़ा गणपति चौराहे पर मंदिर की एक गली में स्थित कॉलोनाइजर वीरेंद्र गुप्ता के घर पहुंची। यहां गुप्ता अपने भाई रवि और सुरेश गुप्ता के साथ निवास करते हैं। घर देखकर जांच करने आए अफसर भी चकित रह गए, क्योंकि मकान बहुत पुराना बना हुआ है तो बाहर कूलर लगा हुआ था। कॉलोनाइजर गुप्ता ने हाई लिंक के नाम पर करीब एक दर्जन से अधिक कालोनियां काटी हैं।

गुप्ता के निवास के अलावा ऑफिस और पार्टनर कैलाश कुसुमाकर निवासी साधना नगर एयरपोर्ट के यहां भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। इसी के साथ गुप्ता के यहां कार्यरत 10 कर्मचारियों के घरों पर भी आयकर की टीम ने दबिश दी। सभी जगह दस्तावेजों की जांच विभाग के अधिकारियों ने की। इस दौरान घर के सदस्यों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

अन्य बड़े कोलोनाइजरों के निवास पर भी पहुंचे आयकर अधिकारी।

गुप्ता के अलावा आयकर विभाग की टीम शहर के चार बड़े कॉलोनाइजर व जमीन कारोबारियों के यहां भी पहुंची। इसमें खेमानी, चावला, कासलीवाल और मेहता का नाम सामने आ रहा है। इन सभी के यहां सुबह से जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि चारों जमीन कारोबारियों के निवास के अलावा ऑफिस और सहयोगियों के यहां भी आयकर की टीम सर्वे कर रही है।

परीक्षा देने की दी छूट।

जांच के दौरान परिजन ने आग्रह किया कि बच्चों की परीक्षा चल रही है, उन्हें स्कूल जाने दिया जाए। इस पर मौजूदा अफसरों ने अपने आला अफसरों से संपर्क कर अनुमति ली और बच्चों को जाने की इजाजत दे दी। फिलहाल सर्वे चल रहा है। आयकर विभाग को इस छापे की कार्रवाई में करोड़ों की कर चोरी उजागर होने की उम्मीद है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *