शहीद देवेंद्र सिंह स्मृति जिला स्तरीय फुटबॉल स्पर्धा का आईजी ने किया शुभारंभ

  
Last Updated:  January 28, 2021 " 10:53 pm"

इंदौर: कोरोना काल में अपनी ड्यूटी निभाते हुए कोरोना संक्रमण का शिकार होकर अपनी जिंदगी गंवा देने वाले तत्कालीन जूनी इंदौर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह चंद्रवंशी की स्मृति में जिला स्तरीय फुटबॉल स्पर्धा का आयोजन स्थानीय डीआरपी लाइन मैदान पर किया गया है।
गुरुवार को आईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने इस स्पर्धा का विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने शहीद देवेंद्र सिंह के चित्र से सजे तिरंगे गुब्बारे हवा में छोड़े और प्रतिभागी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर पुलिस बैंड ने हर्ष धुन बजाई वहीं जोरदार आतिशबाजी भी की गई। एसपी मुख्यालय अरविंद तिवारी कार्यक्रम के विशेष अतिथि थे।
उदघाटन के तुरन्त बाद नारी सशक्तिकरण की बानगी पेश करते हुए अटल फुटबॉल गर्ल्स क्लब और आदिवासी फुटबॉल गर्ल्स क्लब के बीच प्रदर्शन मैच खेला गया।

कोरोना काल के बाद फुटबॉल स्पर्धा का आयोजन बड़े बदलाव का संकेत।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए आईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने कहा कि कोरोना के कारण खेल गतिविधियां थम गई थी, जो अब फिर से शुरू हो रही हैं। ये स्पर्धा इसी बड़े बदलाव का संकेत है। उन्होंने कहा कि फुटबॉल तालमेल और टीम भावना के साथ खेला जाने वाला खेल है। यही बात पुलिस महकमे पर भी लागू होती है। आईजी मिश्र ने कहा कि इंदौर ने विभिन्न खेलों में कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए हैं। इस तरह की स्पर्धाएं खिलाड़ियों को तराशने में उपयोगी साबित होती हैं। उन्होंने सभी प्रतिभागी टीमों को शुभकामनाएं दी।
इंदौर पुलिस और खेल व युवा कल्याण विभाग मप्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस जिलास्तरीय फुटबॉल स्पर्धा में इंदौर व महू क्षेत्र की 16 टीमें भाग ले रहीं हैं। 2 फरवरी को स्पर्धा का समापन फाइनल मुकाबले और पुरस्कार वितरण के साथ होगा।

प्रारम्भ में एएसपी मनीषा पाठक सोनी ने स्वागत भाषण दिया।वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आईजी व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन एएसपी प्रशांत चौबे ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *