एमआईसी की बैठक में करोड़ों के विकास कायों को दी गई स्वीकृति

  
Last Updated:  February 7, 2024 " 11:47 pm"

एरोड्रम से छोटा बांगडदा तक 100 फीट रोड का होगा निर्माण।

500 साल बाद अयोध्या में श्री राम मंदिर स्थापना पर प्रधानमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित।

निगम में पहली बार लेखा अनुदान किया स्वीकृत।

बैठक में पारित किए गए कई प्रस्ताव।

हरदा में हुई दुखद घटना पर बैठक में संवेदना व्यक्त की गई।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव की अध्यक्षता में मेयर इन कौंसिल की बैठक महापौर सभाकक्ष में आयोजित की गई । बैठक में निगम आयुक्त हर्षिका सिंह, महापौर परिषद सदस्य राजेन्द्र राठौर, निरंजनसिंह चौहान, नंदकिशोर पहाडिया, अश्विनी शुक्ल, जीतू यादव, प्रिया डांगी, मनीष शर्मा, राजेश उदावत, राकेश जैन, समस्त अपर आयुक्त, समस्त विभाग प्रमुख व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। मेयर इन कौंसिल की बैठक के दौरान हरदा में हुई दुखद घटना पर शोक संवेदना भी व्यक्त की गई।

बैठक में सर्वप्रथम महापौर भार्गव द्वारा लगभग 500 वर्ष बाद अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ ही निगम में पहली बार आगामी लोकसभा निर्वाचन के दौरान आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए,आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के अप्रैल 2024 से जुलाई 2024 तक के 04 माह के निगम के व्यय हेतु लेखा अनुदान राशि की स्वीकृति दी गई। बैठक में भंवरकुंआ चौराहे से आयटी पार्क चौराहे तक एवं तेजाजी नगर अंडरपास से पुष्पकुंज हॉस्पिटल तक स्टार्म वॉटर लाइ्रन डालने और आवश्यकता नुसार विभिन्न स्थानों पर फुटपाथ निर्माण कार्य के लिए रूपये 7 करोड 64 लाख से अधिक के अतिरिक्त कार्यो की स्वीकृति प्रदान की गई, मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्य (आईएसबीटी से रोबोट चौराहा) के मध्य आरसीसी मिडियन निर्माण कार्य करने के संबंध में रूपये 8 करोड 58 लाख से अधिक के विकास कार्यो की स्वीकृति प्रदान की गई। महापौर भार्गव द्वारा उपरोक्त निर्माण कार्य के तहत मिडियन में अधिक से अधिक ग्रीनरी का कार्य हो, इसका ध्यान रखने के भी विशेष निर्देश दिए गए।

एरोड्रम से एमआर – 05 तक 100 फीट रोड का होगा निर्माण।

मेयर इन कौंसिल की बैठक में एरोडम थाने से छोटा बांगडदा गांव होते हुए एमआर 5 तक सडक निर्माण में 6 लेन सीमेंट कांक्रीट केरेजवे, सेन्टल मिडियन, पुल-पुलिया निर्माण, फुटपाथ, स्टार्म वॉटर लाइन, सेंट्रल लाइटिंग, इलेक्टिक लाइन शिफ्टिंग आदि कार्य सहित कुल 35 करोड 48 लाख के विकास कार्यो की निविदा आमंत्रण की स्वीकृति प्रदान की गई। इंदौर बायपास के राऊ सर्कल से डीपीएस स्कूल तक एक तरफ दो लेन सीमेंट कांक्रीट सर्विस रोड निर्माण, पुल-पुलिया चौडीकरण, इलेक्टिक लाइन शिफ्टिंग कार्य के तकनीकि व अन्य बिंदुओं की स्वीकृति, प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी महापौर केसरी कुश्ती आयोजन करने की स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही इंदौर नगर निगम के लिए कैप्टिव उपभोग हेतु जलूद पम्पिंग स्टेशन पर 60 मेगावॉट सौर उर्जा के स्थापना के संबंध में सदर कार्य हेतु 10 वर्ष संचालन, संधारण के लिए राशि रूपये 271.16 करोड की निविदा दर को स्वीकृति प्रदान की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *