कांग्रेस के बन्द का रहा मिला- जुला असर, बीजेपी ने बताया असफल

  
Last Updated:  February 21, 2021 " 01:20 am"

इंदौर : पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस के बढ़ते दामों के विरोध में शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश व्यापी आधे दिन के बन्द के आह्वान का इंदौर में मिला- जुला असर देखा गया। सभी प्रमुख बाजार और पेट्रोल पंप दोपहर 1 बजे तक बन्द रहे। हालांकि खानपान की कई दुकानें खुली रहीं। कांग्रेस के नेता शहर भर में घूम- घूम कर दुकानें बंद करने की अपील कर रहे थे। कुछ दुकानदारों से कांग्रेसियों का विवाद भी हुआ। हालांकि पुलिस का पुख्ता इंतजाम होने से कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। निजी व सरकारी दफ्तर, बैंक आदि खुले रहे। पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बस, ऑटो रिक्शा व अन्य साधन आम दिनों की तरह चलते रहे। कारखानों में भी बन्द का कोई असर नहीं देखा गया। अत्यावश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया था।

महँगाई डायन के विरोध में इंदौर बन्द सफल

इंदौर शहर काँग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने दावा किया कि भाजपा सरकार में पेट्रोल, डीजल, गैस, खादय पदार्थो एवं आवश्यक वस्तुओं की भारी मूल्य वृद्धि के विरोध में किया गया इंदौर बन्द का आह्वान पूरीतरह सफल रहा। लोगों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखीं।
श्री बाकलीवाल ने कहा कि महँगाई इतनी तेजी से बढ़ती जा रही है की आम जनता खासकर गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवार के बजट बिगड़ते जा रहे है।केंद्र एवं राज्य की सरकारें गूंगी बहरी होकर जनता का सुध नही ले रही है। आवश्यक वस्तुओं के भाव आसमान छू रहे है,लेकिन सरकार मस्त है,जनता त्रस्त है।
बाकलीवाल ने कहा की इंदौर बन्द के आव्हान को इंदौर की जनता एवं व्यापारियों ने खुलकर समर्थन दिया।
बाकलीवाल ने इंदौर के सभी नागरिकों एवं व्यापारी बंधुओं को बन्द को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

असफल रहा बन्द।

उधर बीजेपी ने बन्द को पूरी तरह असफल करार दिया। बीजेपी नेताओं का कहना था कि जनता ने कांग्रेस की नौटंकी को पूरी तरह नकार दिया। 80 फीसदी दुकानें खुली रहीं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *