शिवराज ने ली विदा, बोले ‘जस की तस धर दिन्ही चदरिया’

  
Last Updated:  December 13, 2023 " 05:32 pm"

शिवराज की कार को घेरकर कार्यकर्ताओं, समर्थकों और आम लोगों ने लगाए मामा जिंदाबाद के नारे।

भोपाल : करीब साढ़े सोलह साल तक मप्र के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के पूर्व भी भावुक नजर आए। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे मप्र को समृद्धि, विकास और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

शिवराज ने सबसे विदा लेते हुए संत कबीर के एक दोहे के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘जस की तस धर दिन्ही चदरिया’

मामा जिंदाबाद के लगे नारे।

शिवराज सिंह जनमानस में कितने लोकप्रिय हैं, इसका नजारा उस समय भी नजर आया जब वे मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह से लौट रहे थे। हजारों कार्यकर्ताओं व आम लोगों ने उनकी कार को घेर लिया और मामा जिंदाबाद के नारे लगाए। लोगों का प्यार देखकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह कार से उतरकर उनके बीच पहुंच गए और तमाम लोगों से मिलकर उनका शुक्रिया अदा किया। यह बेहद भावुक कर देने वाला दृश्य था।

बहरहाल, मप्र के सबसे लंबे समय तक और सबसे सफल व मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह अब तमाम जिम्मेदारियों से मुक्त हैं। बीमारू राज्य से मप्र को विकसित प्रदेश की श्रेणी में ला खड़ा करने वाले शिवराज सिंह ने खासकर भांजियों के मामा और बहनाओं के भैया के रूप में अपनी खास जगह बना ली थी। अब पार्टी नेतृत्व लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनका उपयोग किस रूप में करता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *