संक्रमण रोकने का सबसे कारगर उपाय है मास्क- शिवराज

  
Last Updated:  April 5, 2021 " 04:20 pm"

इंदौर : सीएम शिवराज सिंह का कहना है कि अभी सबसे बड़ी चिंता COVID-19 का बढ़ता हुआ संक्रमण है। अस्पतालों में हम लगातार बेड और टेस्टिंग की संख्या बढ़ा रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों में भी जहां संभव है, 10% बेड बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

लंबे लॉकडाउन के पक्ष में नहीं।

सीएम ने कहा कि प्राइवेट लैब में भी जो टेस्ट होंगे, उनकी कीमतों का पुनर्निधारण किया जाएगा, ताकि ज्यादा पैसा न लगे। सरकारी अस्पतालों में जांच और इलाज तो नि:शुल्क है ही। नए लोग संक्रमित न हों, इसके लिए लॉकडाउन आवश्यक है, लेकिन मैं लंबा लॉकडाउन नहीं चाहता हूं।
एक दिन के लॉकडाउन से भी काम चल सकता है, यह तब संभव है, जब जनता पूरी तरह से सहयोग करे। सहयोग का अर्थ है कि आप मास्क लगाएं। संक्रमण रोकने के लिए मास्क सबसे कारगर उपाय है।
शिवराज ने बताया कि वे सोमवार शाम अपने परिवार को मास्क लगाकर मास्क अभियान की शुरुआत करेंगे। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे स्वयं और अपने परिवार को मास्क लगाकर परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

सीएम ने कहा कि वे शाम को 6 से 8 बजे तक शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर लोगों से मास्क लगाए रखने की अपील करेंगे। हम आज एक और अभियान ‘मैं भी कोरोना वालंटियर हूं’ प्रारंभ करेंगे। समाज और सरकार साथ काम करेंगे।

181 पर कॉल कर करवाएं पंजीयन।

सीएम शिवराज ने कहा कि 181 पर कॉल कर आप वालंटियर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। वालंटियर अपने क्षेत्र में मास्क लगाने, वैक्सीनेशन स्थल और चिन्हित अस्पतालों में व्यवस्था बनाने में सहयोग करेंगे। पूरा समाज एक साथ जुट जाए और एक-दूसरे को प्रेरित करें। सावधानी रखेंगे, तो हम संक्रमण को रोक पाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *