संविधान में दिए अधिकारों के साथ कर्तव्यों का भी निर्वहन करें नागरिक – लालवानी

  
Last Updated:  January 27, 2023 " 07:43 pm"

इंदौर : गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की संध्या पर प्रीतमलाल दुआ सभागृह में आयोजित राष्ट्रीय एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भारत पर्व का सांसद शंकर लालवानी ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर अन्य शहरों से पधारे कवि तथा कलाकारों द्वारा अपनी प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, सचिव राजेंद्र गरोठिया, अधीक्षक प्रदीप दुबे और बड़ी संख्या में श्रोता गण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन हास्य कवि राकेश शर्मा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की अध्यक्षता में संविधान सभा का गठन किया गया था। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर द्वारा अन्य देशों के संविधान की समीक्षा के बाद विश्व का सबसे बड़ा संविधान भारत में लिखा गया। संविधान ने देश के नागरिकों को अधिकार दिए हैं इसके साथ ही संविधान में नागरिकों के लिए कर्तव्य भी दिए गए हैं।इन कर्तव्यों का प्रत्येक नागरिक भली-भांति निर्वहन कर देश एवं समाज के विकास में अपना योगदान करें।

इस अवसर पर हास्य कवि राकेश शर्मा बदनावर, वीर रस के कवि नागेंद्र ठाकुर राजगढ़, देव कृष्ण व्यास देवास एवं श्रृंगार रस की कवियत्री अर्चना अंजुम इंदौर द्वारा काव्य पाठ किया गया। प्रबल जैन इंदौरी आर्टिस्ट इंदौर के साथ ही प्रदेश के विभिन्न शहरों से आए कवि व कलाकारों द्वारा कवि सम्मेलन में वीर रस, श्रंगार रस एवं राष्ट्रीय भक्ति से ओतप्रोत कविताएं सुनाई गई। इंदौरी आर्टिस्ट की टीम द्वारा देशभक्ति के गीत की प्रस्तुति भी दी गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *