‘सबकी भाजपा और सबके लिए भाजपा’ के निर्माण के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत- शर्मा

  
Last Updated:  January 31, 2021 " 07:22 pm"

बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक इंदौर के क्रिसेंट पार्क में सम्पन्न हुई।

सीएम, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम प्रदेश पदाधिकारियों ने की शिरकत।

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी देश को एक सकारात्मक, स्वावलंबी और स्वाभिमानी राष्ट्र बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये अपनी निर्धारित पद्धति के अनुरूप टीम भावना के साथ काम करने की आवश्यकता है। ‘सबकी भाजपा और सबके लिये भाजपा’ के मार्ग पर चलते हुए हमें सर्वस्पर्शी और सर्व व्यापी संगठन के निर्माण के लिये दिन रात मेहनत करनी है। यह बात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कही।वे रविवार को इंदौर में आयोजित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के उदघाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सह प्रभारी सुश्री पंकजा मुंडे, विश्वेसर टुडू, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, राष्ट्रीय पदाधिकारी सुधीर गुप्ता, लाल सिंह आर्य और ओमप्रकाश धुर्वे मंच पर उपस्थित थे।
श्री शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को वर्तमान राजनैतिक-सामाजिक परिदृश्य पर अपनी भूमिका तय करनी होगी। उन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान देना पड़ेगा, जहां अधिक काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारे पदाधिकारी पार्टी का चेहरा हैं। और इन सभी चेहरों को एकजुट होकर समाज और देश विरोधी ताकतों के प्रयासों को करारा जवाब देना है।

सत्ता व संगठन में बेहतर तालमेल से अच्छे परिणाम।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि पार्टी पदाधिकारी होने के नाते हम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह महत्व काम को लेकर है। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता अहंकार से परे, आत्मविश्वास से भरकर काम करता है। यही कारण है कि साधारण सा दिखने वाला हमारा कार्यकर्ता असाधारण परिणाम लेकर उपस्थित होता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जीवन इस बात का ठोस प्रमाण है। मुख्यमंत्री शिवराज ने युवा मोर्चा के समय की अपनी टीम का स्मरण करते हुए कहा कि उस समय के जुझारू नेता आज देशभर में विचार का परचम फहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम भारत के गौरव को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। सीएम शिवराज ने दिल्ली में किसान आंदोलन की आड़ में असामाजिक और देशविरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाले तत्वों से सावधान रहने और उनकी पहचान करने की क्षमता विकसित करने का आहृवान भी किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल के कारण ही मध्यप्रदेश में हम लगातार अच्छे परिणाम दे पा रहे हैं। आने वाले दिनों में नगर निकाय के चुनाव में भी हम और बेहतर परिणाम लाएंगे।

सरकार के कल्याणकारी कामों से जनता को कराएं अवगत।

प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने अपने उदबोधन में कहा कि पूर्ण योजना बनाकर काम करना आवश्यक है ताकि कम समय में ज्यादा परिणाम आ सकें। इसके लिये कार्य बिंदु भी स्पष्ट होने चाहिए। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया की वे बहुआयामी व्यक्तित्व विकसित करें। उन्होंने कि जब हमारी पार्टी की केन्द्र और राज्य सरकारें जनता के हित में रिकॉर्ड तोड़ काम कर रही हैं तो उन कामों को जनता के बीच ले जाने से पीछे नहीं हटना चाहिए। मुरलीधर राव ने एक कार्यकर्ता के आचार-व्यवहार और सामाजिक जिम्मेदारी को विस्तार से रेखांकित किया
उदघाटन सत्र में सह संगठन महामंत्री हितानंद जी सहित पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेशाध्यक्ष और संभागीय संगठन मंत्री उपस्थित रहे। प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर पदाधिकारी बैठक का शुभारंभ किया। उदघाटन सत्र के बाद किसान आंदोलन से उत्पन्न परिस्थिति, कृषि कानूनों से किसानों को होनेवाले लाभ और प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में उठाए गए कदमों पर चर्चा करते हुए उनके बारे में किसानों को अवगत कराने पर बल दिया गया। बैठक में इस बात पर सन्तोष जताया गया कि प्रदेश के किसान सरकार के साथ हैं। संगठन की आगामी गतिविधियों की रूपरेखा बनाने के साथ नगरीय निकाय व पंचायत चुनावों में पहले से ज्यादा सीटें जीतने की रणनीति पर काम करने की भी बात बैठक में कही गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *