सवारी के साथ मारपीट कर लूट की वारदात करने वाला ऑटो चालक और उसका साथी गिरफ्तार

  
Last Updated:  August 18, 2023 " 07:32 pm"

चंद्रभागा हनुमान मंदिर के पास सवारी से लूट लिए थे 40 हजार 500 रुपए।

आरोपियों से लूटे गए रुपए और वारदात में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा बरामद।

इंदौर : बिहारी ठेकेदार के साथ हुई लूट की घटना का, पुलिस थाना रावजी बाजार ने चंद घंटों में खुलासा कर, आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।आरोपियों ने फरियादी को ऑटो में सवारी के रूप में बिठाकर उनके साथ मारपीट की और लूट की घटना को अंजाम दिया था।आरोपियों से घटना में प्रयुक्त आटो रिक्शा व लूटे गए 40 हजार 500 रुपए बरामद किए गए।बिहार निवासी फरियादी वेल्डिंग मशीन खरीदने इंदौर आया था। पुलिस के मुताबिक फरियादी आई.ओ.सी.एल. गैस प्लांट में पाइप लाइन बिछाने के ठेके लेता है।

ये था पूरा घटनाक्रम।

पुलिस थाना रावजी बाज़ार पर दिनांक 17.08.2023 को फरियादी रिकेट कुमार निवासी पूर्वी चंपारण बिहार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मै वर्तमान में ब्रिज एण्ड रूफ कंपनी लिमिटेड ग्राम इन्द्रावल तह. बदनावर जिला धार गैस प्लांट पर ठेकेदारी का काम करता हूँ। दिनांक 17.08.2023 को मैं धार गैस प्लांट से बस में बैठ कर इन्दौर मशीन लेने आया था। गंगवाल बस स्टैंड से रिक्शा में बैठ कर मैं तथा अखिलेश कुमार दोनों सियांगज मशीन खरीदने के लिए आए थे। रिक्शावाला हमें सियांगज ना ले जाते हुए इधर उधऱ घुमाता रहा। इस पर हमने कहा कि हमे सरवटे बस स्टैंड के पास उतार दो। इस पर रिक्शा में बैठा एक अन्य व्यक्ति बोला कि तुम चोर हो तुम्हारी तलाशी दो, हमने तलाशी देने से मना किया तो आटो रिक्शा क्र. MP09RA3962 का चालक व उसके साथी ने डरा धमका कर मेरे हाथ पकड लिए। मेरे साथ मारपीट की व जेब में रखे 40500/- रूपए जबरदस्ती निकाल लिए, जो मैं वेल्डिंग मशीन खरीदने के लिए लाया था। आरोपियो का कृत्य धारा 394 भादवि का पाए जाने से पुलिस थाना रावजी बाजार द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।

थाना प्रभारी आमोद सिंह राठौर की अगुवाई में रावजी बाजार पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी, इस बीच मुखबिर ने सुचना दी कि आटो रिक्शा क्र. MP09RA3962 का चालक व उसके साथी रेल्वे सेटेशन के बाहर रोड पर खड़े हैं। रावजी बाजार पुलिस तत्काल मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंची। वहां आटो रिक्शा क्र. MP09RA3962 का चालक आकाश बैरागी निवासी लाबरिया भैरु थाना छत्रीपुरा इंदौर खड़ा मिला । उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मेरे साथ मेरा दोस्त समीर खान निवासी लाबरिया भैरु झुग्गी झोपडी इंदौर ऑटो में बैठा था। वो रेल्वे स्टेशन से सवारी को बैठाकर निकले थे। चन्द्रभागा हनुमान मंदिर के पास मैं और मेरे साथी समीर ने सवारी के साथ मारपीट कर 40,500 रुपए छीन लिए थे। पैसे समीर के पास ही रखे हैं।पुलिस ने आरोपी समीर को भी गिरफ्तार कर फरियादी से लुटे गए रूपए 40,500 बरामद कराए। आरोपी आकाश के कब्जे से लुट की घटना में प्रयुक्त आटो रिक्शा क्र. MP09RA3962 को भी जब्त किया गया।दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *