सांवेर उपचुनाव के लिए जारी हुई अधिसूचना, पहले दिन दाखिल नहीं हुआ कोई भी नामांकन

  
Last Updated:  October 9, 2020 " 10:31 pm"

10 और 11 अक्टूबर को नहीं होंगे नामांकन

इंदौर : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किए गए कार्यक्रम के अनुसार सांवेर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। नामांकन दाखिल करने के पहले दिन शुक्रवार 9 अक्टूबर को कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ। नामाकंन पत्र सांवेर एसडीएम कार्यालय में रिर्टनिंग अधिकारी द्वारा प्राप्त किए जाने की व्यवस्था की गई है।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है। नामाकंन पत्र सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक जमा किए जा सकेंगे। द्वितीय शनिवार 10 अक्टूबर तथा रविवार 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश होने से नामाकंन पत्र प्राप्त नहीं किए जाएंगे। प्राप्त नामाकंन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को की जाएगी। उम्मीदवार 19 अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकते हैं। आगामी 3 नवम्बर को मतदान होगा। मतों की गणना 10 नवम्बर को होगी।

उम्मीदवार ई-नामाकंन भी भर सकेंगे

अपर कलेक्टर अभय बेडेकर ने बताया कि इस बार के चुनाव में उम्मीदवारों को ई-नामांकन जमा करने की सुविधा भी दी गई है। उम्मीदवार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार किए गए पोर्टल सुविधा (suvidha.eci.gov.in) के माध्यम से अपना ई-नामांकन भर सकते हैं। ई-नामांकन पत्र भरने को लेकर में कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई स्टेंडिंग कमेटी की बैठक में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को विस्तार से प्रशिक्षण भी दिया गया। उन्हें इस पोर्टल में पंजीयन तथा संलग्न किये जाने वाले दस्तावेजों के संबंध में भी जानकारी दी गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *