बाणगंगा पुलिस ने किया सुरक्षा गार्ड के अंधे कत्ल का पर्दाफाश, साथी गार्ड ही निकला हत्यारा

  
Last Updated:  November 13, 2021 " 06:28 pm"

इंदौर : पुलिस थाना बाणगंगा नें 48 घण्टे में सुरक्षा गार्ड के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। साथी सुरक्षा गार्ड ने ही मृतक के बैंक खाते में जमा रकम निकालने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के बाद आरोपी ने मृतक के एटीएम से 06 बार में कुल 49,000 रुपए निकाले थे। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्जे से मृतक का एटीएम कार्ड और एटीएम से निकाले 45 हजार रुपए जब्त किए गए हैं।

11 नवम्बर को मिला था गार्ड का रक्तरंजित शव।

पुलिस थाना बाणगंगा क्षेत्र के तहत दिनांक 11 नवम्बर 2021 को सुबह 06 बजे एलएनसीटी कॉलेज ग्राम रेवती में सुरक्षा गार्ड तिलक सिंह नरवरिया का रक्तरंजित शव मिलने पर अन्य सुरक्षा गार्ड के द्वारा थाना बाणगंगा पर सूचना दी गई । थाना बाणगंगा पुलिस द्वारा प्राथमिक जांच में पाया गया कि एलएनसीटी कॉलेज बिल्डिंग में नाइट गार्ड तिलकसिंह पिता भूपसिंह नरवरिया उम्र 64 साल निवासी ग्राम रेवती इन्दौर की दिनांक 10-11 नवम्बर की दरमियानी रात में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सिर में चोंट पहुंचाकर हत्या कर दी गई । शव का पीएम अरविंदो अस्पताल में कराया गया। उक्त घटना के बारे में थाना बाणगंगा पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 1603/2021 धारा 302 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
प्रकऱण में अज्ञात आरोपी की पतारसी एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक इन्दौर(पूर्व) द्वारा 10,000 रुपये ईनामी राशि की उद्घोषणा भी की गई थीं।
थाना बाणगंगा पुलिस टीम द्वारा एलएनसीटी कॉलेज के अन्य सुरक्षा गार्ड्स से पूछताछ की गई। इस दौरान मृतक तिलक सिंह के बारे में व्यक्तिगत जानकारी मिली उसे एटीएम से पैसे निकालना नही आता था। मृतक के नजदीकी सुरक्षा गार्ड भागीरथ पटेल एवं संतोष रघुवंशी उसे एटीएम से पैसा निकाल कर देते थे। मृतक तिलकसिंह के बैंक खाता का स्टेटमेंट निकालने पर पता चला कि तिलक सिंह की मृत्यु हो जाने के बाद भी मृतक के पीएनबी बैंक के एटीएम से दिनांक 10.11.2021 को अरविंदो गेट एसबीआई से 25,000 रुपये एवं दिनांक 11.11.2021 को गोमटगिरी टाटा इंडीकेश एटीएम से 4,000 रुपए और मंगल पाण्डे गेट एसबीआई एटीएम से 20 हजार रुपए निकाले गए हैं।
पुलिस टीम द्वारा पीएनबी के क्षेत्रीय कार्यालय एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से उक्त एटीएम ट्रांजेक्शन की डिटेल्स प्राप्त की गई। तीनों एटीएम सेंटर की लोकेशन डिकोड कराई जाकर उक्त एटीएम सेंटर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया। मृतक तिलक सिंह का साथी भागीरथ पटेल ही उक्त तीनों एटीएम से पैसा निकालते हुए दिखाई दिया । उक्त आधार पर संदिग्ध भागीरथ पटेल को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई । जिसने तिलकसिंह नरवरिया की हत्या करना स्वीकार किया ।
आरोपी भागीरथ पटेल पिता खिलान पटेल उम्र 39 साल निवासी ग्राम रेवती, थाना बाणगंगा इन्दौर, स्थाई पता – ग्राम हनौता पारीछत, थाना नरयावली जिला सागर म.प्र. ने पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा माह अप्रेल 2021 में अपनी बेटी की शादी के लिए 90 हजार रुपए उधार लिए थे। इसीतरह माह मई 2021 में पिता की मृत्यु होने पर तेरहवी के लिए 35 हजार रुपए उधार लिए थे। अपनी मोटर साइकिल बेचकर 50 हजार रुपए की उधारी उसने चुका दी थी। शेष उधारी उसे चुकाना थी । आरोपी भागीरथ पटेल को जानकारी थी कि मृतक तिलक सिंह के बैंक खाते में करीबन 85 हजार रुपये जमा हैं। तिलकसिंह के बैंक खाते से उक्त रकम निकालने के लिए आरोपी भागीरथ पटेल द्वारा तिलकसिंह नरवरिया की हत्या कर दी गई और उसका एटीएम लेकर कुल 49 हजार रुपए निकाल लिए। आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिये मृतक तिलकसिंह के मोबाइल में लगी सिम भी तोड़ दी, जिससे एटीएम से पैसा निकालने पर मोबाइल में मैसेज नही आए। आरोपी भागीरथ पटेल के कब्जे से पुलिस टीम के द्वारा नगदी कुल 45 हजार रुपए और मृतक का एटीएम कार्ड जब्त किया गया ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *