सांसद लालवानी ने नए विवाद को दिया जन्म, खजराना का नाम गणेश नगर किये जाने की मांग की…!

  
Last Updated:  December 7, 2020 " 01:32 pm"

इंदौर : विभिन्न शहरों और क्षेत्र विशेष के नाम बदलने को लेकर इन दिनों चल रहे सियासी संग्राम के बीच सांसद लालवानी की भी इंट्री हो गई है। उन्होंने शहर का तो नहीं पर क्षेत्र विशेष का नाम बदलने सम्बन्धी बयान देकर बेवजह की बहस को जन्म दे दिया है। मंत्री उषा ठाकुर और विधायक मालिनी गौड़ ने सांसद लालवानी का समर्थन कर मामले को तूल दे दिया है।

खजराना क्षेत्र का नाम बदलकर गणेश नगर किया जाए।

सांसद लालवानी का कहना है कि खजराना का नाम बदलकर गणेश नगर किया जाना चाहिए। उनका सुझाव है कि खजराना गणेश मंदिर और आसपास की कॉलोनी को गणेश नगर नाम दिया जाए।
लालवानी के मुताबिक दरगाह क्षेत्र का नाम खजराना ही रहे। उनका दावा है कि स्थानीय रहवासी भी यही चाहते हैं। वे उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाएंगे।

उषा ठाकुर, मालिनी गौड़ ने किया समर्थन।

सांसद लालवानी के बयान का मंत्री उषा ठाकुर और विधायक मालिनी गौड़ ने समर्थन करने में देरी नहीं की। उषा ठाकुर का कहना था कि सत्य प्रमाण जिस बात की गवाही देंगे, उसे शीघ्र पूरा किया जाएगा।
विधायक मालिनी गौड़ का कहना था कि मुगल कालीन नामों को बदला जाना चाहिए। खजराना में गणेश मंदिर है इसलिए नाम बदलने में कोई हर्ज नहीं है।
लालवानी के बयान और उषा ठाकुर व मालिनी गौड़ के समर्थन ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। वहीँ कतिपय लोग अब इंदौर शहर का नाम बदलने मांग करने लगे हैं। नाम परिवर्तन की यह बेवजह की सियासत कहां जाकर थमेगी, कहा नही जा सकता।

भोपाल में ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की उठाई गई थी मांग।

आपको बता दें कि भोपाल में भी प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर पटेल ने ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी किये जाने की मांग उठाई थी। स्थानीय सिख समाज ने भी उसे अपना समर्थन दिया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *