सांसद लालवानी ने लिया एयरपोर्ट विस्तार कार्य का जायजा, वैकल्पिक मार्ग का काम शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  August 9, 2020 " 02:24 am"

इंदौर : कोझिकोड में हुए विमान हादसे के बाद सांसद शंकर लालवानी एयरपोर्ट पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सांसद ने बिजासन से आगे धार रोड से इमरजेंसी गेट तक का करीब 4 किलोमीटर के रास्ते का कीचड़ और बारिश के बीच निरीक्षण किया।

दरअसल, एयरपोर्ट को ज़्यादा सुरक्षित, बेहतर और अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का बनाया जाने की कवायद में सांसद लालवानी काफी समय से लगे हुए हैं। किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस और पुलिस के रनवे तक पहुंचने के लिए मेनरोड से व्यवस्था होनी चाहिए। इसीलिए सांसद, अधिकारियों के साथ कीचड़ और बारिश की परवाह किए बिना पैदल चलकर एयरपोर्ट के इमरजेंसी गेट तक पहुंचे।

एप्रोच रोड के काम में तेजी लाने के निर्देश।

सांसद लालवानी ने कहा कि इमरजेंसी की स्थिति होने पर रनवे तक पहुंचने के लिए एप्रोच रोड का विषय कई बार उठा है और वे इसके लिए प्रयासरत हैं। कोझिकोड में हुए हादसे के बाद अब काम में तेज़ी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

एयरपोर्ट के विस्तार की एनओसी मिली।

सांसद शंकर लालवानी ने पिछले दिनों पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात कर इंदौर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए एनओसी देने की मांग रखी थी और एक हफ्ते में ही एनओसी मिल गई। अब इंदौर एयरपोर्ट का तेज़ी से विस्तार किया जाएगा।

वैकल्पिक मार्ग का 90 फीसदी काम पूरा।

एयरपोर्ट के विस्तार के लिए ज़मीन अधिग्रहित जाने वाली है। एयरपोर्ट से बिजासन तक जाने वाली सड़क भी इसमें आ रही है। सांसद लालवानी ने बताया कि इसके लिए वैकल्पिक मार्ग का काम 90% पूरा हो चुका है। इसमें कुछ बाधाएं है जिसपर बात चल रही है और जल्दी ही बचा काम पूरा कर लिया जाएगा। उज्जैन रोड को धार रोड से जोड़ने वाली ये सड़क जल्द शुरू हो जाएगी। बिजासन मन्दिर तक जाने के लिए भी यही सड़क इस्तेमाल होगी।
सांसद लालवानी ने आईडीए अधिकारियों से कहा कि नई सड़क जल्द बनाई जाए। लोगों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए।
सांसद लालवानी के साथ दौरे पर एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल एवं ज़िला प्रशासन, नगर निगम, आईडीए और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *