साइबर क्राइम, उसके दुष्प्रभाव और बचाव के तरीकों से विद्यार्थियों को कराया अवगत

  
Last Updated:  September 30, 2022 " 07:53 pm"

इंदौर : श्री आरके डागा महेश्वरी एकैडमी में शुक्रवार, 30 सितंबर को साइबर क्राइम जागरूकता विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वक्ता के रूप में साइबर क्राइम विशेषज्ञ एडीजी डॉ वरुण कपूर मौजूद रहे।

जागरूकता के अभाव में होते हैं साइबर क्राइम।

साइबर विशेषज्ञ वरुण कपूर ने कार्यशाला के तहत विद्यार्थियों को साइबर क्राइम और इसके दुष्प्रभाव के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। श्री कपूर ने स्लाइड शो के माध्यम से साइबर क्राइम के प्रकार उनसे होनेवाले नुकसान और बचाव के तरीकों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव में साइबर क्राइम होते हैं । उन्होंने चित्रों एवं अखबार की कटिंग के माध्यम से साइबर क्राइम से उपजी परेशानियों के बारे में बच्चों से चर्चा की। श्री कपूर ने रोचक तरीके से साइबर क्राइम, उसके दुष्प्रभाव और एवं रोकने के तरीके के बारे में बताया। विद्यार्थियों ने भी उनसे कई सवाल किए और अपनी जिज्ञासा को शांत किया। अच्छे प्रश्न उत्तर करने वाले बच्चों को गोल्डन बैज देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डीएसपी सत्येंद्र घनघोरिया, निरीक्षक पूनम राठौर व सब इंस्पेक्टर इमरान खान सहित पूरी टीम मौजूद रही। अतिथियों का स्वागत नितिन माहेश्वरी, नितिन तापड़िया एवं शोभा महेश्वरी ने किया स्वागत भाषण संस्था के सचिव नितिन माहेश्वरी ने दिया। संचालन दीपक पांचाल ने किया। आभार संस्था के कोषाध्यक्ष नितिन तापड़िया ने माना ।इस अवसर पर संस्था की प्राचार्य रश्मि उपाध्याय एवं शिक्षक गण उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *