सात दिन में दुरुस्त करें सफाई व्यवस्था नहीं तो होगी कार्रवाई

  
Last Updated:  March 27, 2024 " 12:00 am"

निरीक्षण के दौरान सड़कों पर गंदगी पाई जाने पर निगमायुक्त ने दी अधिकारियों को चेतावनी।

इंदौर : निगमायुक्त शिवम शर्मा ने सभी स्वास्थ्य अधिकारी और सीएसआई को हिदायत दी है कि वे अगले सात दिनों में अपने-अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कर लें। इसके बाद भी सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। सफाई कर्मचारियों को ग्लब्स और मास्क अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए जाएं।

निगमायुक्त शिवम वर्मा ने रविवार को निरीक्षण के दौरान शहर की सड़कों पर सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए यह चेतावनी दी। उन्होंने मौके पर ही स्वास्थ्य अधिकारी एवं सीएसआई को सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था देखने के साथ ही निगमायुक्त ने स्मार्ट सिटी के विभिन्न प्रोजेक्ट का निरीक्षण भी किया। वे एमजी रोड श्रीकृष्ण सिनेमा के सामने निर्माणाधीन कला संकुल को देखने पहुंचे। स्मार्ट सिटी सीईओ दिव्यांक सिंह ने उन्हें इस संकुल की प्लानिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। निगमायुक्त ने गोपाल मंदिर का अवलोकन भी किया। मंदिर में धूल नजर आने पर उन्होंने मौके पर ही सफाई कराने के निर्देश दिए।

फुटपाथ से सामान हटा लें, खुले में गंदगी करने वालों पर होगी कार्रवाई।

निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने पीने के पानी के कूलर फिर से चालू कराने और रोज पानी भरने के निर्देश दिए। दुकानों के बाहर फुटपाथ पर व्यवसायियों द्वारा दुकान का सामान रखने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई और सामान हटाने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने खुले में गंदगी करने वालों के खिलाफ भी कड़ी काएर्रवाई के निर्देश दिए।

वर्षाकाल से पहले एसटीपी का काम पूरा करने के निर्देश।

निगमायुक्त शिवम वर्मा रामसर साइट सिरपुर तालाब भी पहुंचे। उन्होंने यहां चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने बटर फ्लाई गार्डन, नालेज गार्डन एवं अन्य विकास कार्य देखे। निगमायुक्त ने सिरपुर तालाब में पानी आने के लिए विभिन्न चैनलों की सफाई करने और सीवर पानी के ट्रीटमेंट के लिए निर्माणाधीन एसटीपी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस प्लांट का काम वर्षाकाल से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। वे सिरपुर तालाब के पास इंटरपीटशन सेंटर का निरीक्षण करने भी पहुंचे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *