‘सायकिल चलाओ, कोरोना भगाओ’ के स्लोगन के साथ सायक्लोथान में 5 हजार प्रतिभागी करेंगे शिरकत

  
Last Updated:  February 13, 2021 " 10:56 pm"

इंदौर : इंदौर साइकलिंग एसोसिएशन, परिवहन विभाग व यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में सायक्लोथान 2021 का आयोजन किया जा रहा है।सायक्लोथान 2021 का स्लोगन ‘सायकल चलाओ – कोरोना भगाओ व सड़क सुरक्षा – जीवन रक्षा’ है। कोरोना से जीवन की रक्षा के लिए सेहत का ध्यान रखना जितना जरूरी है उससे ज्यादा जरूरी सड़को पर यातायात के नियमो का पालन कर जीवन की सुरक्षा करना भी है। यातायात पुलिस द्वारा मनाए जा रहे 32 वे सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत यही संदेश दिया जा रहा है। रविवार 14 फरवरी को सुबह 6:30 बजे सयाजी सर्कल से शुरू होने वाली ये फनराइड बापट चौराहा, लवकुश चौराहा, सुपर कॉरिडोर होते हुए पितृ पर्वत पर समाप्त होगी। रास्ते में लगभग 10 से अधिक स्टॉल्स से राइडर्स को रिफ्रेशमेंट व पानी की सुविधा मिलेगी। राइड में आने वाले साइक्लिस्टो की सायकल में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए आयोजन में सहभागी की भूमिका निभा रहे द सायकल वर्ल्ड- विजयनगर अन्नपूर्णा की टीम पूरे रास्ते मे मौजूद रहेगी। शनिवार 13 फरवरी को लॉ ओमनी गार्डन विजय नगर में एक्सपो लगाकर प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन, वेरिफिकेशन व कीट डिस्ट्रीब्यूशन किया गया।
ऑल इंडिया साइकिलिंग फेडरेशन के चैयरमेन कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंदौर सायकलिंग एसोसिएशन ने पिछले 5 सालों में साइक्लोथान में राइडर्स की संख्या, राइड की अनोखी ट्रेज़र हंट थीम व सायकल परेड के अनोखे स्वरूप के मामले में लगातार विश्व कीर्तिमान बनाया है। वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुए प्रतीकात्मक स्वरूप इस वर्ष 6th साइक्लोथान 2021 का आयोजन सिर्फ 2000 प्रतिभागियों के साथ किया जाना था लेकिन शहर की जनता के उत्साह को देखते हुए 5 हजार साइकल चालको की रजिस्ट्रेशन संख्या पर खत्म हुआ।

बता दें कि 2021 के साइक्लोथान को भारतीय जनता पार्टी के महासचिव एवं ऑल इंडिया साइकिलिंग फेडरेशन के चेयरमैन कैलाश विजयवर्गीय हरी झंडी दिखाएंगे। विधायक रमेश मेंदोला,आकाश विजयवर्गीय, साइक्लिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हरिनारायण यादव सहित इंदौर के अनेक जनप्रतिनिधि इस राइड का हिस्सा बनेंगे। इंदौर के जाने माने राइडर व शहर के साइक्लिस्टो के प्रेरणा स्त्रोत नीरज याग्निक भी अपने राइडर्स के साथ मौजूद रह राइड को स्क्वाड करेंगे। साइक्लोथान रूट पर राइडर्स के लिए 10 स्टॉल्स के माध्यम से रिफ्रेशमेंट, एनर्जी ड्रिंक्स, फ्रूट सभी राइडर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे। कोविड-19 साइक्लोथान फनराइड के रूप में आयोजित की जा रही है। इस फन राइड में साइकलिस्टो का हौंसला बढ़ाने के लिए लक्की ड्रा के माध्यम से 20 साइकिलें उपहार स्वरूप दी जाएंगी। खास बात ये है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और बीएसएफ के करीब 150 जवान भी सायक्लोथान में भागीदारी जताएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *