सावधान : सोशल मीडिया पर न डाले भड़काऊ व आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने वीडियो और मैसेज

  
Last Updated:  January 27, 2023 " 01:06 pm"

सोशल मीडिया पर भड़काऊ एवं आपत्तिजनक मैसेज/पोस्ट/वीडियो वायरल कर, सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई।

आपत्तिजनक सामग्री वायरल करने वालों पर है पुलिस की कड़ी नजर।

संदिग्ध गतिविधियों की पहचान कर की जाएगी वैधानिक कार्रवाई।

सोशल मीडिया माध्यम WhatsApp, Facebook ,Twitter, Instagram जैसे सभी प्लेटफार्म की हर गतिविधि पुलिस नजरों में है।

इंदौर : शहर में शांति व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बना रहे और किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायण चारी मिश्र ने सोशल मीडिया पर नजर रखने और किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक व आपसी सौहार्द्र को बिगाड़ने वाली पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। इस बात के चलते इंदौर पुलिस सोशल मीडिया के हर माध्यम वाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम की लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।
पुलिस ने ऐसे कुछ तत्वों की पहचान भी सुनिश्चित की है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भड़काऊ और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले मैसेज/पोस्ट किए हैं। जांच के बाद पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि, किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक उन्माद को बढ़ाने वाले एवं कानून व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने वाले आपत्तिजनक एवं भड़काऊ सामग्री के विडियो, मैसेज या पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर ना करें, जिससे शहर की शांति व्यवस्था व सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़े। यदि कोई इस प्रकार के कांट छांट करके, एडिटिंग करके ऐसी गलत पोस्ट या मैसेज सोशल मीडिया पर करता है तो उसके संबंध में पुलिस को सूचित करें। पुलिस ऐसे तत्वों के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्रवाई करेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *