सीएम शिवराज ने जिलेवार की कोरोना संक्रमण की समीक्षा, ज्यादा संक्रमित जिलों में विशेष सावधानी बरतने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  September 28, 2020 " 03:30 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं संक्रमण रोकने के लिये किये जा रहे कार्यों की राज्य-स्तरीय समीक्षा की। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर्स से जिलेवार जानकारी ली।सीएम ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गंभीरता से प्रयास करने के निर्देश दिए।

रिकवरी रेट 80 फीसदी से ज्यादा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक हो गया है। लेकिन अभी भी सतत प्रयास किए जाना जरूरी हैं। सभी कलेक्टर्स जिलों में कोरोना उपचार की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें।

अधिक संक्रमित जिलों में बरतें विशेष एहतियात।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जबलपुर, नरसिंहपुर, शहडोल, उमरिया, खरगौन एवं धार जिले में विशेष एहतियात बरतें। बैठक में इन जिलों में कोरोना की स्थिति की पृथक से समीक्षा हुई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिलों में कोविड केयर सेंटर्स में रोगियों के दाखिल होने और स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने की अवधि की भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने फीवर क्लीनिक के कार्यों पर निरंतर निगाह रखने के निर्देश कलेक्टर्स को दिए।
बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान एवं प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री मनीष रस्तोगी भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होम आइसोलेशन के मरीजों को दी जाने वाली मेडिकल चिकित्सा सुविधाओं की भी जानकारी लीं। उन्होंने चिकित्सालय में बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन बेड की स्थिति एवं डॉक्टर्स की उपलब्धता की समीक्षा की।
अपर मुख्य सचिव मो. सुलेमान ने बताया कि ग्वालियर, नरसिंहपुर, सागर, होशंगाबाद, खरगौन, दमोह, झाबुआ, शहडोल, बैतूल, छिन्दवाड़ा, सतना, धार एवं इंदौर में कोविड प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की गई है। अधिकांश स्थानों पर रिकवरी रेट बढ़ा है। कोविड के संबंध में फीवर क्लीनिक बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। अभी 23 हजार टेस्टिंग की जा चुकी है। बैठक में आयुक्त ग्वालियर को मेडिकल कॉलेजो में डेली रिव्यू सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *