सुपर कॉरिडोर से बायपास तक बाईं लेन पर 7 से 12 जनवरी तक सामान्य यातायात रहेगा बंद

  
Last Updated:  January 2, 2023 " 11:45 pm"

राजवाड़ा, 56 दुकान, खजराना गणेश मंदिर क्षेत्र रहेंगे नो व्हीकल जोन।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान यातायात प्रबंधन पुलिस ने बनाया ट्रैफिक प्लान।

इंदौर : अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन ने प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के दौरान यातायात प्रबंधन रूट व्यवस्था के बारे में प्रेस वार्ता के जरिए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 8 जनवरी से 10 जनवरी 2023 तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन अंतरराष्ट्रीय स्तर का आयोजन है, जिसमें दुनिया के 100 से ज्यादा देशों के प्रवासी भारतीय सम्मिलित होने आ रहे हैं। पूरा शासन-प्रशासन और इंदौर की जनता सभी उनके आतिथ्य के लिए तैयारी कर रहे हैं। इस सम्मेलन के दौरान सबसे बड़ी चुनौती इंदौर के यातायात को सुगम, सुरक्षित, सुखद बनाए रखना है। 7 तारीख से ही बड़ी संख्या में अतिथियों का आगमन शहर में शुरू हो जाएगा। 8 तारीख को सम्मेलन की प्रारंभिक शुरुआत के बाद 9 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 10 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आगमन प्रस्तावित है। इसको देखते हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर यातायात प्रबंधन पुलिस का ट्रैफिक प्लान इस प्रकार रहेगा :-

  1. दिनांक 07.01.2023 से 12.01.2023 तक सुपर कॉरीडोर से बायपास तक का लेफ्ट रोड सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा।
  2. एयरपोर्ट से शहर की ओर आने जाने वाले वाहन कालानी नगर, वायरलेस टी से मरीमाता चौराहा मार्ग से आवागमन कर सकेंगे। उज्जैन आने-जाने वाले वाहन मरीमाता, बाणगंगा, लवकुश चौराहा होते हुए आवाजाही कर सकेगें।
  3. सुपर कॉरीडोर से एमआर-10 की ओर दिनांक 05.01.2023 से 12.01.2023 तक सभी प्रकार के माल वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
  4. सांवेर से भारी माल वाहन क्षिप्रा से वायपास होते हुए शहर में आ जा सकेगें।
  5. सॉवेर तरफ से आने वाले चार पहिया /दो पहिया वाहनों का एमआर-10 तरफ प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वे सीधे बाणगंगा एवं एयरपोर्ट की ओर जा सकेगें । इसी प्रकार बाणगंगा से सीधे सॉवेर तरफ जा सकेंगे।

राजवाड़ा क्षेत्र रहेगा नो व्हीकल जोन।

  1. दिनांक 7, से 12 जनवरी 2023 तक राजबाडा क्षेत्र नो व्हीकल जोन रहेगा। सामान्य यातायात / वाहनों का राजबाडा क्षेत्र में प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

56 दुकान व खजराना गणेश मंदिर क्षेत्र नो व्हीकल जोन।

  1. दिनांक 7 से 12 जनवरी 2023 तक 56 दुकान भी नो व्हीकल जोन रहेगा।
  2. दिनांक 7, 8, 9,10,11, 12 जनवरी 2023 को खजराना गणेश मंदिर क्षेत्र नो व्हीकल जोन रहेगा।
  3. दिनांक 7, 8, 9,10, 11, 12 जनवरी 2023 को सवारी बसों का रेडीसन चौराहा की ओर आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा। सवारी बसें व्हाइट चर्च, पिपल्याहाना होते हुए बिचौली मर्दाना की ओर से शहर में आ जा सकेगी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ट्रैफिक श्री जैन ने इंदौर वासियों से आग्रह किया है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आ रहे प्रवासी मेहमान और अति विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन को देखते हुए उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए यह ट्रैफिक प्लान 7 से 12 दिसंबर तक के लिए बनाया गया है। इसका पालन करें और उपरोक्त स्थानों की ओर जाने से बचें। उन्होंने खजराना गणेश मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं से भी अनुरोध किया है कि वे उपरोक्त छह दिनों में प्रवासी भारतीयों के खजराना मंदिर में आवागमन को देखते हुए मंदिर जाने से बचें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *