सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को पूरीतरह प्रारम्भ करने के संभागायुक्त ने दिए निर्देश

  
Last Updated:  February 5, 2021 " 04:21 am"

इंदौर : संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर की स्वशासी संस्था की कार्यपरिषद की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कॉलेज के अधिष्ठाता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय दीक्षित सहित कार्यपरिषद के सदस्यगण उपस्थित थे। बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने निर्देश दिए कि सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय को पूर्ण रूप से शीघ्र प्रारंभ किया जाए। बैठक में एमवाय अस्पताल की मर्चुरी (शवगृह) के रिनोवेशन कार्य का भी अनुमोदन किया गया।
बैठक में कार्यपरिषद की गत 17 मार्च 2020 को हुई बैठक की कार्यवाही विवरण का अनुमोदन किया गया। कार्यपरिषद द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 तथा 2020-21 में हुए व्यय का अनुमोदन भी किया गया। बैठक में सह प्राध्यापकों को समयबद्ध पदोन्नति एवं सहायक प्राध्यापकों की प्रवर श्रेणी और वरिष्ठ प्रवर श्रेणी पर की गई कार्यवाही का कार्यपरिषद ने संज्ञान लेते हुए प्रगति की जानकारी ली और इस प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। प्रदर्शक/डिमोन्स्ट्रेटर संवर्ग जिन्होंने 08 वर्ष एवं 16 वर्ष की सेवा स्वशासी संस्था में पूर्ण की है को समयमान वेतनमान दिए जाने के निर्देश भी दिए गए।
बैठक में आयुष्यमान योजना की आंशिक प्रोत्साहन राशि का चेक भेंट स्वरुप संभागायुक्त द्वारा ऐनी पॉल नर्सिग स्टाफ को प्रदाय किया गया।
संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय को शीघ्र पूरीतरह आरंभ करने के निर्देश दिए। शासन के निर्देशों के परिपालन में नर्सिंग स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया को योजनाबद्ध किए जाने का नीतिगत संधारण अनुमोदित किया गया।मर्च्युरी में रिनोवेशन उपरांत 40 मृत शरीरों को कॉल्ड स्टोरेज में रखा जा सकेगा, जिससे मृत शरीर के अपघटन एवं क्षय (Decompose & Decay) को रोका जा सकेगा।
महाविद्यालय में प्रवेश लेनेवाले छात्रों की संख्या इस वर्ष 150 से बढ़कर 250 हो गई है, इस संबंध में कार्यपरिषद ने 4 नवीन लेक्चर हाल्स में साउन्ड सिस्टम लगाए जाने, मेडिकल छात्राओं की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए होस्टल में वॉटर कूलर एवं वॉटर प्यूरीफायर इंस्टॉल करवाने एवं सुरक्षा हेतु सिक्युरिटी गार्ड की नियुक्ति करने का भी अनुमोदन दिया। बैठक में फिजियोथेरेपी विभाग द्वारा प्रदान की जा रही विभिन्न सेवाओं की दरों को भी अनुमोदित किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *