सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नर्सों की कमीं दूर करने का विधायक शुक्ला ने दिया प्रस्ताव,अपनी जेब से देंगे वेतन

  
Last Updated:  April 20, 2021 " 12:20 am"

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने इंदौर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नर्सों की कमी को दूर करने के लिए प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव में उन्होंने अपनी ओर से नर्सों का वेतन देने की पहल की है । इस अस्पताल में नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी के कारण मरीजों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है।

विधायक शुक्ला सोमवार को अपने साथियों के साथ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचे । इस अस्पताल की करीब 15 नर्स बीते कई दिनों से अवकाश पर हैं। जिसके चलते हुए अस्पताल की व्यवस्था गड़बड़ा गई है। यहां उपचार के लिए भर्ती मरीजों की समुचित देखरेख नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ की भी कमी महसूस हो रही है।
विधायक संजय शुक्ला ने अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर सुमित शुक्ला से मुलाकात की ।

नर्सों का वेतन देने का किया प्रस्ताव।

इस दौरान विधायक संजय शुक्ला ने प्रस्ताव दिया कि अस्पताल प्रबंधन कांट्रेक्ट पर नर्सों की नियुक्ति कर दे। उनके वेतन का भार वह (शुक्ला) उठाएंगे। विधायक ने कहा कि इस तरह संविदा पर नर्स व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ को नियुक्त कर अस्पताल की व्यवस्था को समुचित तरीके से चलाया जा सकता है। विधायक द्वारा दिए गए इस प्रस्ताव को सकारात्मकता से लेते हुए डॉक्टर शुक्ला ने कहा कि इस बारे में फैसला लेने और कार्रवाई करने के लिए हम अधिकृत नहीं है । आपको इस बारे में संभागायुक्त से बातचीत करना होगी।

सेवा कुंज अस्पताल में बहुत जल्द शुरू होगा उपचार।

विधायक संजय शुक्ला ने कनाडिया रोड पर स्थित सेवा कुंज अस्पताल का भी दौरा किया इस अस्पताल में 300 बेड हैं। इसके साथ ही वेंटिलेटर, डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ सभी कुछ है। इस अस्पताल को प्रशासन द्वारा कोविड मरीजों का इलाज करने वाले अस्पताल के रूप में बनाने की पहल की गई है लेकिन अब तक अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू नहीं हो सका है। इसके पीछे एक मात्र कारण यह है कि इस अस्पताल में प्रतिदिन 1 टन ऑक्सीजन की जरूरत रहेगी । तभी वहां मरीजो का उपचार हो सकेगा। जिला प्रशासन इस अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू करवाने में विलंब कर रहा है। विधायक शुक्ला ने इस अस्पताल का दौरा कर वहां की स्थिति को देखा। इसके बाद विधायक ने मौके से ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को फोन लगाकर उनसे बातचीत की । विधायक ने मंत्री से आग्रह किया कि इस अस्पताल को जल्द शुरू किया जाए ताकि यहां पर मरीजों के इलाज का काम बेहतर तरीके से हो सके । इस पर मंत्री सारंग ने जल्द ही सेवाकुंज अस्पताल को शुरू करने का आश्वासन दिया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *