सुपर स्पेशलिटी में विवेक श्रोत्रिय को प्रशासकीय कमान, टोकन सिस्टम से मिलेंगे बेड

  
Last Updated:  April 21, 2021 " 01:48 am"

इंदौर : जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट एवं संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा मंगलवार को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहां कोरोना मरीजों के उपचार हेतु की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। प्रभारी मंत्री सिलावट ने संबंधित चिकित्सकों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर मरीजों को दी जा रही सुविधाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। बैठक में मंत्री सिलावट ने कहा कि अस्पताल में भर्ती कोविड संक्रमित मरीजों एवं उनके परिजनों को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। उन्होंने एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन शाम 5 से 6 बजे के मध्य चाचा नेहरू हॉस्पिटल, सुपर स्पेशलिटी, एमटीएच, एमआरटीबी एवं चेस्ट सेंटर में मरीजों के उपचार हेतु उपलब्ध संसाधन, अन्य सुविधाएं तथा भर्ती मरीजों की वर्तमान स्थिति के बारे में मीडिया को जानकारी दें।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने बैठक में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. सुमित शुक्ला को निर्देश दिए बकि हॉस्पिटल परिसर में हेल्प डेस्क स्थापित किया जाए। इस डेस्क पर नियुक्त किए गये मेडिकल स्टॉफ द्वारा कोविड वार्ड के समस्त मरीजों की वर्तमान स्थिति की जानकारी उनके परिजनों तक पहुंचायी जाए। आवश्यकता पड़ने पर संबंधित चिकित्सक से भी परिजनों की बात करवायी जाए। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कहा कि हॉस्पिटल के रिसेप्शन पर नियुक्त किये गए चिकित्सक द्वारा अधिकृत व्यक्ति को ट्रायल रूम में भर्ती किया जाएगा। बाद में उक्त चिकित्सक की अनुशंसा पर ही मरीज को अन्य वार्ड में शिफ्त या डिस्चार्ज किया जाएगा।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बेड आवंटन की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिये टोकन सिस्टम शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में आ रहे मरीजों को वेटिंग लिस्ट के आधार पर टोकन दिए जाए। जिससे उन्हें यह जानकारी रहे की उन्हें बेड कब तक उपलब्ध कराया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि आईडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय को सुपर स्पेशलिटी के प्रशासनिक हेड के रूप में नियुक्त किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *