सुराणा गांव में तीन गुंडों को किया जिलाबदर, अवैध निर्माण किए ध्वस्त

  
Last Updated:  January 20, 2022 " 07:20 pm"

इंदौर : रतलाम जिले के गांव सुराणा में एक समुदाय के गुंडा तत्वों की प्रताड़ना से तंग आकर हिंदुओं के पलायन की खबर वायरल होने के बाद नींद से जागे स्थानीय जिला व पुलिस प्रशासन ने गांव में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित करने के साथ असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। अवैध गतिविधियों में लिप्त बदमाशों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई करने के साथ सरकारी जमीन पर कब्जा कर किए गए अवैध निर्माण भी ध्वस्त किए गए हैं।

तीन बदमाशों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई।

रतलाम जिला प्रशासन ने सुराणा गांव में अवैध गतिविधियों में लिप्त तीन बदमाशों की पहचान की , जो गांव के हिंदुओं को डरा- धमकाकर उन्हें पलायन करने पर मजबूर कर रहे थे। इन बदमाशों के नाम मयूर खां, शेरू उर्फ अली और हैदर अली बताए गए हैं। तीनों को गिरफ्तार करने के साथ उनके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी की जा रही है।

अवैध दुकानें तोड़ी।

स्थानीय जिला प्रशासन ने पुलिस व नगरीय निकाय के सहयोग से गांव में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से निमित 6 दुकानें, गटर पर किया अतिक्रमण और तेजाजी मन्दिर के आसपास किया गया अवैध कब्जा भी हटा दिया।

सीएम व गृहमंत्री ने लिया था मामले का संज्ञान।

मीडिया में रतलाम के सुराणा गांव से हिंदुओं के पलायन की खबर वायरल होने के बाद सीएम शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को संज्ञान में लेकर रतलाम जिला व पुलिस प्रशासन को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बुधवार को कलेक्टर पुरुषोत्तम अग्रवाल और एसपी गौरव तिवारी भारी पुलिस बल के साथ गांव सुरानप पहुंचे थे। उन्होंने दोनों पक्षों से चर्चा कर अम्न और शान्ति बनाए रखने की अपील की। इसी के साथ गुंडा तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी आश्वासन दिया था। गांव में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित कर एसआई, एएसआई और 10 पुलिस जवानों की तैनाती भी की गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *