सोने के जेवरात से भरा बैग उड़ाने वाले आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  February 7, 2024 " 11:33 pm"

लाखों रुपए कीमत के जेवरात और वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद।

द्वारकापुरी पुलिस ने पकड़ा आरोपियों को।

इंदौर : नगर निगम कर्मचारी की गाड़ी से सोने की ज्वेलरी का बैग चोरी करने वाले आरोपी, पुलिस थाना द्वारकापुरी की गिरफ्त में आ गए हैं। आरोपियो के कब्जे से चोरी किया लगभग 5 लाख रूपये का माल बरामद हुआ है। आरोपियो ने पूर्व में भी शहर में कई अन्य घटनाओ को दिया हैं अंजाम दिया था।

पुलिस थाना द्वारकापुरी पर फरियादी ने रिपोर्ट की थी कि दिनांक 01.02.2024 की दोपहर मै मेरे रिश्तेदार लोकेश मालवीय नि. 29 बिचौली हप्सी के साथ रिश्तेदारी में शादी के काम से और मेरे कार्यालय के कार्य से सोने के जेवर लेकर नगर निगम हवा बंगला जोन कार्यालय आए थे। मेरे और लोकेश मालवीय के सोने के जेवर छोटे बैग के अंदर रखे होकर मोटर सायकल के साइड बैग में रखे हुए थे। जोन कार्यालय के पास पहुंचने पर मैंने मेरी पेशन प्लस मोटर सायकल नंबर MP09VV5572 को हवा बंगला जोन की पार्किंग में लगा दिया और कार्यालय के अंदर चला गया। वापस आने पर मैंने देखा कि दो अज्ञात बदमाश मेरी मोटर सायकल के साइड बैग से ज्वेलरी का बैग निकालकर भाग रहे थे। मैंने चिल्लाया और पीछे भागा लेकिन दोनों बदमाश ज्वैलरी का बेग लेकर भाग गए। बैग में मेरी पत्नी का सोने का एक हार, सोने की एक जेंट्स अंगूठी, सोने की दो हाय, एक जोड सोने की बाली और लोकेश की पत्नी की एक जोडी हाथ की सोने की मोटी चूडी, दो पेंडल सोने के, एक जोडी सोने की झुमकी रखे थे,जो अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गए।

फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए द्वारकापुरी पुलिस ने तत्काल मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और आसपास के इलाके के सीसीटीवी कैमरे चैक किए।

मुखबिर एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदेही आरोपियों की पहचान यश चुगानी नि. द्वारकापुरी व मोहित उर्फ मयूर के रूप में हुई। तलाश करने पर वे सिरपुर गार्डन मन्दिर पर मोटरसाईकल पर दिखाई दिए। पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगे जिन्हें चारो तरफ से घेराबंदी कर पकडा गया। पूछताछ में आरोपियों ने पूरा नाम 01 यश चुगानी उम्र 19 साल निवासी द्वारकापुरी इन्दौर व 02 मोहित उर्फ मयूर राठौर उम्र 25 साल नि. द्वारकापुरी इंदौर होना बताए। जिनसे सदर अपराध में पुछताछ की गई तो उन्होंने जुर्म करना स्वीकार किया। आरोपियों को
गिरफ्तार कर चोरी गया मश्रुका एक सोने का हार, दो सोने के कंगन,एक जोड सोने की झमकी, एक सोने की अंगुठी, तीन सोने के पेडल, एक सोने की नथ, एक बजाज पल्सर मोटरसाइकल जब्त की गई।

पूछताछ पर आरोपियों ने अपने खर्चे, कपडे खरीदने एवं अपनी गर्लफ्रेंड के साथ महंगी होटल, बार, पबों में घूमने के लिए अपने साथी के साथ घटना को अंजाम देना बताया। दोनों आरोपी पूर्व में भी चोरी एवं अन्य अपराधो में गिरफ्तार हो चुके हैं।

दोनों आरोपियों के विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है तथा अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *