स्टार्टअप पार्क को लेकर दिया गया प्रेजेंटेशन

  
Last Updated:  March 22, 2023 " 05:15 pm"

सुपर कॉरिडोर पर 21 एकड़ में विकसित होगा स्टार्टअप पार्क।

मेट्रो स्टेशन से होगी सीधी कनेक्टिविटी।

इन्दौर : आईडीए में प्रस्तावित स्टार्ट अप पार्क को लेकर आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता आईडीए अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा ने की। बैठक में पुष्यमित्र भार्गव, महापौर, डॉ. इलैयाराजा टी, कलेक्टर, इन्दौर, प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राकेश (गोलू) शुक्ला, समन्वयक स्टार्टअप पॉलिसी डॉ. निशांत खरे, मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आईडीए आर.पी. अहिरवार, एम.पी.एस.ई.डी.सी. के प्रबंधक द्वारकेश सर्राफ, विधायक महेन्द्र हार्डिया, प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर निगम के एम.आई.सी. सदस्य अश्विनी शुक्ला, निरंजनसिंह चौहान, बबलू शर्मा सहित स्टार्ट अप टीम के रजत, शानु मेहता, सुधांशु गुप्ता एवं सावन लढ्ढा उपस्थित थे।

इस दौरान प्रस्तावित स्टार्ट अप पार्क योजना हेतु वेरीटास (मलेशिया) और मेहता एण्ड एसोसिएट्स द्वारा संयुक्त रूप से कन्सेप्ट प्रेजेन्टेशन प्रस्तुत किया गया। बैठक में उपस्थित लोगों ने प्रेजेंटेशन के बाद अपने-अपने सुझाव भी दिए।

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान की मंशा अनुसार इस योजना को धरातल पर उतारने को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रहीं हैं। इसी के तहत ये प्रेजेंटेशन दिया गया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इस योजना को गंभीरता से पटल पर उतारने का प्रयास सराहनीय है। इसके जो लाभार्थी है, उनको बुलाकर वार्ता करना बहुत उपयोगी है। उन्होंने इसे इन्दौर की तस्वीर निरोपित किया।

निशांत खरे ने बताया कि इस योजना में स्थानीय लोगो को मौका मिले यह तो जरूरी है ही, यह मध्यप्रदेश की सपनों की भी योजना है।उन्होंने कहॉ कि इस बैठक में सभी सुझावों का क्रियान्वयन होना चाहिए।

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप कम समय में इसके क्रियान्वयन की दिशा में कार्य करने हेतु प्राधिकरण बधाई का पात्र है।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर.पी.अहिरवार ने बताया कि यह स्टार्टअप पार्क लगभग 21 एकड़ क्षेत्र में सुपर कॉरिडोर पर लवकुश चौराहे के समीप विकसित किया जाएगा। इसे सीधे मेट्रो रेल स्टेशन से जोड़ा जा सकेगा। इसकी बिल्डिंग की ऊंचाई लगभग 90 मीटर होगी।

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री की इस महात्वाकांक्षी योजना के समयबद्ध क्रियान्वयन हेतु हम कटिबद्ध हैं।इस स्टार्टअप पार्क में आधुनिक सुविधाओं का समावेश किया जाएगा जैसे- कन्वेशन सेन्टर, स्टार्टअप ऑफिसर्स को-वर्किंग स्पेस, इनक्युबेशन सेंटर, रिलेटेड लेब्स, शोरूम एवं ब्राण्ड डिटेल आऊटलेट, बैंक एवं एटीएम, इन्टरटेनमेंट जोन, रेस्टोरेन्ट, 5-स्टार होटल, कैफेटेरिया,पार्किंग स्पेस आदि। भविष्य में इन्दौर को नई दिशा देने में यह योजना मिल का पत्थर साबित होगी। इससे इन्दौर के सर्वांगीण विकास को नई दिशा मिलेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *