स्ट्रॉन्ग रूम्स की सुरक्षा व निगरानी के लिए कंट्रोल रूम स्थापित

  
Last Updated:  November 19, 2023 " 11:31 pm"

एसडीएम अजय भूषण शुक्ला कंट्रोल रूम के प्रभारी बनाए गए।

तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों की भी ड्यूटी लगाई गयी।

इंदौर : इंदौर जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिये 17 नवम्बर को शांति पूर्ण रूप से मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवीपेट कड़ी सुरक्षा के बीच नेहरू स्टेडियम स्थित विधानसभा क्षेत्रवार बनाए गए स्ट्रांग रूम्स में रखी गई हैं। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवीपेट की सुरक्षा व निगरानी सतत रूप से की जा रही है। इसके लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। हातोद के एसडीएम अजय भूषण शुक्ला को कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा जारी आदेशानुसार तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई गई है। यह ड्यूटी शिफ्टवार रहेगी। शनिवार के लिए तहसीलदार शेखर चौधरी, नायब तहसीलदार धीरेश प्रसाद सोनी तथा नायब तहसीलदार राधा वल्लभ धाकड़ की ड्यूटी लगाई गई। इसी तरह रविवार के लिए शैवाल सिंह, अजय अहिरवार व यशदीप रावत, सोमवार के लिए योगेश मेश्राम,धर्मेन्द्र सिंह चौहान और शिवशंकर जारोलिया, मंगलवार के लिए दिलीप कुमार वर्मा, पूजा सिंह चौहान तथा ओंकार मनाग्रे, बुधवार के लिए याचना दीक्षित, नागेंद्र त्रिपाठी और निर्भय सिंह पटेल, गुरुवार के लिए अंकिता वाजपेयी, जितेंद्र सोलंकी और कमलेश कुशवाहा, शुक्रवार के लिए विवेक कुमार सोनी, देवेंद्र कछावा तथा अनिल मेहता, शनिवार के लिए नारायण नंदेड़ा, बलबीर सिंह राजपूत और निधि जायसवाल की ड्यूटी लगाई गई है।

ईव्हीएम स्ट्रांग रूम में स्थाई सुरक्षा गार्ड 24X7 के चक्र में ड्यूटी पर तैनात हैं। ईव्हीएम स्ट्रांग रूम में इलेक्ट्रानिक उपकरण मोबाइल आदि प्रतिबंधित किए गए हैं। स्ट्रांग रूम की लॉगबुक, नियुक्त सुरक्षा का ड्यूटी रजिस्टर संधारित किया जा रहा है। विजिटर रजिस्टर भी संधारित किया जाएगा। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी सतत निगरानी की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *