स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे कार्यों की सांसद लालवानी ने की समीक्षा..

  
Last Updated:  July 4, 2020 " 07:46 pm"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने नेहरू पार्क स्थित स्मार्ट सिटी ऑफिस में स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों एवं स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की।
बैठक में निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत रिवर फ्रंट विकास कार्य, रोड वर्क, हेरिटेज वॉक व हेरिटेज बिल्डिंग, एडीबी एरिया मैं 24 घंटे सातों दिन पानी सप्लाई, सीवरेज के कार्य, मेंकेनाइज्ड पार्किंग, रिडेवलपमेंट के कार्य आदि की जानकारी प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी। स्वच्छ भारत मिशन में भारत सरकार द्वारा 3 जुलाई को ही जारी किए गए सर्वे 2021 के प्रावधानों के संबंध में भी जानकारी प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी गई।

सराफा थाने के पास स्कूल की जमीन पर बनेगा मैकेनाइज्ड पार्किंग।

सांसद श्री लालवानी ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत किए जा रहे कार्यों पर संतोष जताया। बैठक में लाल बाग की बाउंड्री वॉल बनाने के पूर्व उसकी डिजाइन दिखाने हेतु कहां गया ! इसके साथ ही सराफा थाने के सामने स्थित स्कूल जो कई दिनों से खाली पड़ा हुआ है, उसमें मैकेनाइज्ड पार्किंग बनाने की संभावना तलाशने के निर्देश दिए गए।!लालबाग महल के पीछे रिवर फ्रंट विकास कार्य करने के निर्देश दिए गए !जवाहर मार्ग पर एलिवेटेड ब्रिज के लिए सर्वे कर रहे टेक्नोजेम कंसल्टेंट से सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण करने के साथ ट्रैफिक कंट्रोल के संबंध में भी अध्ययन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए ! शहर में पार्किंग की समस्या के निराकरण के लिए विशेष रुप से ध्यान देकर कार्य करने के भी निर्देश दिए गए।

स्वच्छ भारत मिशन के मापदंडों पर भी किया गया मंथन।

बैठक में सांसद लालवानी ने
स्वच्छ भारत मिशन 2021 के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा तय नए प्रावधानों को लेकर दिया गया प्रेजेंटेशन भी देखा और अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए। आत्मनिर्भर भारत और ट्रीटमेंट वाटर का रीयूज़ करने संबंधी जानकारी प्रस्तुत करने पर सांसद लालवानी ने आत्मनिर्भर भारत में महिलाओं द्वारा किए जाने वाले कार्यों को प्रोत्साहित करने और ट्रीटमेंट वाटर को रीयूज करने को लेकर अध्ययन करने और उसके अनुरूप प्लान तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर आयुक्त संदीप सोनी, रजनीश कसेरा, एसबीएम अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, स्मार्ट सिटी अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी ,कंसलटेंट मराठे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *