हर्बल प्रोडक्ट की डीलरशिप दिलवाने के नाम पर ठगी का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  April 30, 2022 " 11:01 pm"

इंदौर : Natural Herbal science कंपनी की डीलरशीप दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाली गैंग के विरुद्ध, क्राइम ब्रांच इंदौर ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के संचालक सहित 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
ठग गैंग के आरोपी, आवेदक को झूठे विश्वास मे लेकर डीलरशिप दिलाने और उस पर कमीशन देने के नाम पर पैसे अपने अकाउंट में डलवा लेते थे पर प्रोडक्ट नहीं देते थे। ठगी गैंग के संचालक ने पूछताछ में बताया की डीलरशिप एवं प्रोडक्ट देने के नाम पर कई आवेदकों से उसने 1 करोड़ रुपए की ठगी की है।
पकड़े गए आरोपी पहले आयुर्वेदिक हर्बल प्रोडक्ट्स और मेडिसिन की Alo Nature In कंपनी संचालित करते थे। आवेदकों से पैसे लेकर थोड़े दिन बाद कंपनी का स्थान एवं नाम बदलकर पुनः नए नाम के साथ कंपनी बनाकर ठगी करना शुरू कर देते थे।आरोपियों से कस्टमर का प्रोडक्ट डाटा और कंपनी के नाम से चेकबुक व अन्य सामग्री भी मिली है।

ऐसे ठग गिरोह तक पहुंची क्राइम ब्रांच।

क्राइम ब्रांच इंदौर में आवेदक द्वारा साइबर हेल्पलाइन पर धोखा धडी संबंधी शिकायत की गई थी, जिसकी जांच पुलिस उपायुक्त (अपराध) निमिष अग्रवाल के निर्देशन में फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन सेल से कराई गई। आवेदक से फ्राड की संपूर्ण जानकारी लेकर जांच की गई, जिसमे ज्ञात हुआ कि आवेदक को Natural Herbal science कंपनी की डीलरशीप दिलवाने के नाम पर कॉल कर ठग द्वारा कंपनी के खाते में पैसे डलवाए गए। उसके बाद आवेदक को प्रोडक्ट भेजने की बात की गई। ये भी कहा गया कि संबंधित व्यक्ति को डिलीवरी देने पर कमीशन मिलेगा।

आवेदक द्वारा कैश ऑन डिलेवरी के साथ कुछ प्रोडक्टस मंगवाए उसके बाद ठग द्वारा ज्यादा कमिशन देने के लिए कंपनी के खाते में पैसे डालने का बोलकर आवेदक से थोड़े थोड़े पैसे करके 1,42,200/– रूपए डलवा लिए। उसके बाद कंपनी द्वारा कोई प्रोडक्ट नही दिया गया।
क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा आवेदक से फर्जी कंपनी Natural Herbal science के बैंक खाते व अन्य जानकारी लेकर जांच की गई। क्राइम ब्रांच टीम व थाना विजय नगर द्वारा संयुक्त कारवाई कर कंपनी संचालक आरोपी 1. नितिन गडगे पिता प्रहलाद गडगे निवासी ग्राम कुंड भीमपुर बैतूल हाल. फ्लैट नं 8/32 सिक्का स्कूल के पीछे विजय नगर इंदौर एवं साथी आरोपी 2. प्रवेश पिता राजेंद्र राय निवासी ग्राम अंबाडा तहसील परासिया जिला छिंदवाड़ा को पकड़ा ।
आरोपियों से विस्तृत पूछताछ करने पर विजय नगर क्षेत्र में ऑर्बिट मॉल के पीछे, स्काई स्पेस थर्ड फ्लोर, pu4 इंदौर से कंपनी ऑफिस बनाकर वेबसाइट व इंटरनेट कॉलिंग के द्वारा ग्राहकों से संपर्क कर उन्हे कंपनी की डिलीवरी डीलरशिप दिलाने एवं प्रोडक्ट बेचने के नाम पर झूठे विश्वास में लेकर पैसे अपने बैंक खाते में डलवाकर छल करना एवं आवेदकों से ऑनलाइन पेमेंट करवाकर उन्हें प्रोडक्ट्स नहीं भेजना और थोड़े दिन बाद कंपनी का स्थान एवं नाम बदलकर वही कार्य फिर नए नाम से कंपनी बनाकर करना कबूला।
फर्जी कंपनी की गैंग से जुड़े अन्य साथी आरोपियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *