हवाई जहाज से गंगासागर की यात्रा पर रवाना हुए खंडवा के 32 बुजुर्ग तीर्थयात्री

  
Last Updated:  June 4, 2023 " 03:09 pm"

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना।

इंदौर : मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत शनिवार को 32 बुजुर्ग, हवाई जहाज से गंगासागर की तीर्थ यात्रा के लिए रवाना हुए। इंदौर एयरपोर्ट से इन तीर्थयात्रियों को लेकर विमान ने रात 8.30 बजे उड़ान भरी। इस यात्रा पर खण्डवा जिले के 32 यात्री गए हैं।

एयरपोर्ट पर तीर्थ यात्रा पर जाने वाले बुजुर्ग बेहद प्रफुल्लित और रोमांचित नजर आए। बुजुर्गों का कहना था कि मुख्यमंत्री चौहान हम बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराकर श्रवण कुमार की भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। हम उनके आभारी हैं। पंधाना के बुजुर्ग देवराम ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी हवाई जहाज को पास से देखा नहीं था। आज मुख्यमंत्री की तीर्थ दर्शन योजना से मुझे हवाई जहाज से यात्रा करने का अवसर मिला। इसी तरह हरसूद के बुजर्ग जगन्नाथ सोलंकी और खण्डवा के बुजुर्ग रमेशचंद अत्रे ने कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था कि हवाई जहाज से यात्रा करेंगे, पर मुख्यमंत्री शिवराज की कृपा से हवाई जहाज में पहली बार बैठने का मौका मिला है। उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

हवाई जहाज से गंगा सागर जाने वाले यात्रियों में 65 वर्ष से लेकर 85 वर्ष आयु तक के बुजुर्ग यात्री शामिल हैं। इन यात्रियों के गंगा सागर में भ्रमण, रहने, खाने आदि की व्यवस्था भी पूरी तरह नि:शुल्क रहेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने वायुयान से मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना का लाभ प्रदेश के बुजुर्गों को सहज उपलब्ध कराने के लिए मई से जुलाई माह तक की कार्य-योजना बनाई है, जिसका शुभारंभ गत 21 मई को भोपाल से प्रयागराज के लिए बुजुर्गों को हवाई जहाज से भेजकर किया गया। इसके बाद 23 मई को आगर-मालवा जिले के तीर्थ-यात्री और 26 मई को देवास के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी के लिए रवाना हुए और तीर्थदर्शन कर खुशी-खुशी वापस लौटे। शनिवार 3 जून को खण्डवा के तीर्थ यात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर के लिए रवाना हुए।

इसके बाद 6 जून को मंदसौर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 9 जून को नीमच के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 15 जून को बड़वानी के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 16 जून को इंदौर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 19 जून को बुरहानपुर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 19 जून को रतलाम के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 20 जून को शाजापुर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 23 जून को खरगोन के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 23 जून को उज्जैन के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 3 जुलाई को अलीराजपुर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 7 जुलाई को धार के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी तथा 19 जुलाई को झाबुआ के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी की यात्रा विमान से करेंगे। इसके अलावा भोपाल से भी विभिन्न जिलों के तीर्थयात्रियों का जत्था तीर्थ यात्रा के लिए रवाना होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *