हाइवे पर ट्रक कटिंग कर लाखों का माल उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन बदमाश गिरफ्तार

  
Last Updated:  May 22, 2021 " 08:31 pm"

इंदौर : पुलिस थाना किशनगंज को हाईवे पर ट्रक कटिंग करने वाले कंजरो के गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है।आरोपियों से 33 लाख का माल व एक कार बरामद की गई है।
बीती 18 मई को फरियादी ओमप्रकाश पिता मिश्रीलाल यादव उम्र 31 साल निवासी ग्राम बारोली सांवेर जिला इन्दौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई की वे 17.05.21 को अपनी आयशर MH 04 HD 2151 में देवास नाका स्थित कंपनी के आँफिस से सामान लोड कर निकला था जैसे ही वह एबी रोड हाईवे पर स्थित सोनवाय टोल के आगे करीबन 11.25 बजे पहुंचा तो एक आयशर गाडी वाले ड्रायवर ने ओवरटेक करके बताया की आपकी गाडी में पीछे से कुछ लोग सामान फेंक रहे है । मैने गाडी आशापुरा ढाबा फोरलेन टीही पर रोकी फिर सामान चैक किया तो मेरी गाडी के पीछे का शटर खुला हुआ था तथा कुछ कार्टून ( बाक्स ) नही थे । जिसकी सूचना मैने अपने सेठ को दी।
फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 316/21 धारा 379 भादवि का दर्ज किया गया । उक्त घटना में आयशर में भरे माइनों साईक्लिन इंजेक्शन के 1632 वायल कीमत करीबन 44 लाख रूपये का सामान अज्ञात बदमाशो द्वारा चोरी करना पाया गया ।
ट्रक कटिंग की इस वारदात की सूचना प्राप्त होने पर गश्त में लगे उप निरीक्षक अनिल चाकरे और प्र.आर. मोहन सिंह देवड़ा के साथ हंड्रेड डायल के कर्मचारी अशोक चंद्रवंशी, सैनिक कुंदन आदि क्विक रिस्पांस के साथ फरियादी ड्राइवर के पास कंटेनर यार्ड टीही गांव पहुंचे थे तथा अज्ञात बदमाशो की तलाश में जुट गये । परंतु घटना वाली रात आरोपी भाग निकले।
फरियादी ट्रक ड्राइवर से की गई पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज में घटना के तरीके को देखकर आशंका बढ़ गई कि इस प्रकार की वारदात, शातिर कंजर के गिरोह ही कर सकता है । जिस पर एसडीओपी महू विनोद शर्मा के नेतृत्व में कंजरो के बीच काम करने वाले अनुभवी पुलिसकर्मियों और मुखबिरो को लगाने पर ज्ञात हुआ कि पीपलरावां जिला देवास में रवि कंजर तथा गोलू कंजर इस प्रकार की वारदात घटित करते हैं। यह लोग रात में वारदात करने इंदौर जाते हैं। इस सूचना के आधार पर रवि कंजर और गोलू कंजर निवासी पीपलरावां की तलाश की गई।
टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी रवींद्र पिता भगवतीया सिसोदिया जाति कंजर उम्र 22 साल निवासी पीपलरावा जिला देवास व गोलू उर्फ आनन्द पिता राजेन्द्र उर्फ कालिया सिसोदिया जाति कंजर उम्र 40 साल निवासी पीपलरावा जिला देवास को पीपलरावा जिला देवास से गिरफ्तार किया।
कंजर गिरोह से साथ मिलकर अपराध में सहयोग करने वाले आरोपी वारिस पिता तारीफ अली निवासी ग्राम सुंदरसी शाजापुर को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोपी गोलू उर्फ आनन्द पिता राजेन्द्र उर्फ कालिया के पूर्व आपराधिक रिकार्ड भी थाना विजय नगर व लसूडिया में पाए गए हैं। आरोपी सुकेश कंजर तथा धर्म कंजर फरार है ।
आरोपी रवींद्र व गोलू उर्फ आनंद की निशानदेही पर कंजर डेरा देवास से चोरी गया मश्रुका सायकलिन इंजेक्शन के 1343 वायल कीमत 33 लाख रूपए बरामद किए गए। घटना में प्रयुक्त बलेनो कार भी जब्त की गई ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *