हावड़ा, दिल्ली के लिए शुरू हुआ ट्रेनों का संचालन, मुम्बई सहित अन्य ट्रेनों की भेजी गई डिमांड

  
Last Updated:  September 14, 2020 " 10:41 am"

इंदौर : ट्रेनों का परिचालन चरणबद्ध ढंग से बढाया जा रहा है। इंदौर से जबलपुर ओवरनाइट के बाद दो और विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। इनमें इंदौर से हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस और इंदौर से नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस शामिल हैं।
पश्चिम रेलवे के रतलाम मण्डल के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि पांच माह बाद शिप्रा और इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन फिर शुरू हो गया है। हावड़ा के लिए रवाना हुई ट्रेन गया में श्राद्ध, तर्पण का दौर जारी होने से पूरी पैक थी। रविवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुई इंटरसिटी एक्सप्रेस में 80 फीसदी सीटें भरी हुई थी।

यात्रियों की स्क्रीनिंग की स्थायी व्यवस्था।

इंदौर स्टेशन से अब तक तीन ट्रेनों का आवागमन प्रारम्भ हो गया है। इसके चलते यात्रियों की स्क्रीनिंग के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। टेम्परेचर चेक करने के साथ टिकटों की स्कैनिंग का भी प्रबन्ध किया गया है। इसी के साथ स्टेशन और ट्रेनों के सेनिटाइजेशन का भी इंतजाम किया गया है।रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई ट्रेन के कुछ यात्रियों का तापमान बढा हुआ पाया गया। इस पर उन्हें थोड़ी देर स्टेशन पर ही बिठाए रखा गया। बाद में पुनः जांच करने पर टेम्प्रेचर सामान्य निकला। इसके बाद उन्हें यात्रा की अनुमति दे दी गई।

मुम्बई, पुणे, गांधी नगर, पटना ट्रेनों की भेजी गई है डिमांड।

वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि मुम्बई, पुणे, पटना, गांधी नगर आदि ट्रेनों के संचालन की डिमांड पश्चिम रेलवे के जरिए रेलवे बोर्ड को भेजी गई है। उम्मीद है निकट भविष्य में एक- दो और ट्रेनों का संचालन इंदौर से होने लगेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *