हुंडई इंडिया की सफाई के बावजूद ट्रेंड करता रहा ‘बॉयकॉट हुंडई’

  
Last Updated:  February 7, 2022 " 09:52 pm"

नई दिल्ली : कश्मीर को लेकर पाकिस्तानी हुंडई के आपत्तिजनक पोस्ट पर भारतीय लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका गुस्सा लगातार बना हुआ है। मामले को बढ़ता देख हुंडई इंडिया की ओर से इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान भी जारी किया गया पर लेकिन भारतीय यूजर्स कम्पनी के कर्ताधर्ताओं से माफी की मांग कर रहे हैं। यही कारण है कि ट्वीटर पर सोमवार को बॉयकॉट हुंडई लगातार ट्रेंड करता रहा।

ये थी पाकिस्तानी हुंडई की आपत्तिजनक पोस्ट।

दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई की पाकिस्तान यूनिट की ओर से सोशल मीडिया पर एक बेहद आपत्तिजनक पोस्ट की गई। पाकिस्तानी हुंडई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा था, “आइए हम अपने कश्मीरी भाइयों के बलिदान को याद करें और उनके समर्थन में खड़े हों क्योंकि वे स्वतंत्रता के लिए संघर्ष जारी रखते हैं।”

इतना ही नहीं, पाकिस्तानी हुंडई की ओर से Facebook पर भी कश्मीर को लेकर विवादित पोस्ट डाली गई, जिस पर भारतीय और भारतीय मूल के लोगों ने कड़ा विरोध किया गया। दबाव को बढ़ता देख पाकिस्तान हुंडई ने अपने ट्विटर और फेसबुक आकंउट्स से इन पोस्ट को डिलीट कर दिया।

हुंडई इंडिया ने ये दी सफाई।

कश्मीर मुद्दे को लेकर किए गए विवादित पोस्ट को लेकर भारत के लोगों ने भारी आक्रोश जताया और हुंडई के बॉयकॉट की बात ने जोर पकड़ लिया। इस बात से दबाव में आई हुंडई इंडिया के संचालकों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आधिकारिक बयान जारी किया । कंपनी की तरफ से बयान में कहा गया कि वह पिछले 25 साल से भारत में कारोबार कर रही है और राष्ट्रीयता की भावना का तहे दिल से सम्मान करती है। कंपनी ने बयान में आगे कहा कि सोशल मीडिया पर हुंडई मोटर इंडिया से जोड़कर किया गया पोस्ट इस महान देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के खिलाफ है। हुंडई ब्रांड के लिए भारत दूसरा घर है और हमारी किसी भी संवेदनशील कन्यूनिकेशन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। हम इस देश और यहां के लोगों की बेहतरी के प्रयास करते रहेंगे।

विवादित पोस्ट पर माफी नहीं मांगने से बढा गुस्सा।

कश्मीर मुद्दे पर हुंडई इंडिया की ओर से जारी किए गए बयान के बाद भारतीय यूजर्स का गुस्सा थमने की बजाय और बढ़ गया। लोगों का कहना है कि कंपनी को विवादित पोस्ट के लिए माफी मांगनी चाहिए, जबकि उसने ऐसा नहीं किया है। इसके चलते ट्वीटर पर #boycotthyundai दिनभर ट्रेंड करता रहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *