सांसद लालवानी धर्मस्थल और सार्वजनिक स्थानों का निःशुल्क करवाएंगे सेनिटाइजेशन

  
Last Updated:  June 7, 2020 " 02:49 pm"

इंदौर : धार्मिक स्थलों के खुलने के पहले सांसद शंकर लालवानी ने बड़ा ऐलान किया है। सांसद लालवानी ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों को निःशुल्क सेनिटाइज करवाया जाएगा। सबसे खास बात ये होगी कि सेनिटाइजेशन के लिए अल्कोहल का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। राजवाड़ा के महालक्ष्मी मंदिर और बांके बिहारी मंदिर पहुंचे सांसद ने भगवान से इंदौर समेत पूरे देश में कोरोना का असर खत्म होने की प्रार्थना की।

मन्दिर को किया सेनिटाइज..

सांसद शंकर लालवानी राजवाड़ा स्थित महालक्ष्मी मंदिर पहुंचे और पूरे मंदिर को सेनिटाइज किया। इस ऐतिहासिक मन्दिर को जल्द ही खोला जाएगा। सांसद ने ऑटोमैटिक स्प्रे मशीनों के सहारे खुद ही मंदिर को सेनिटाइज़ किया।
इसके बाद सांसद लालवानी राजवाड़ा पर ही स्थित बांके बिहारी मंदिर पहुंचे और वहां पर भी सेनिटाइजेशन किया। श्री लालवानी ने पुजारियों से भी बात की और मन्दिर खुलने पर की जा रही व्यवस्थाओं को भी देखा। सांसद ने इस दौरान मंदिर के पुजारियों और प्रबंधकों से व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए भी कहा।

पोर्टेबल मशीन से होगा सार्वजनिक स्थलों का सेनिटाइजेशन।

सांसद ने जानकारी देते हुए कहा कि इंदौर में कोरोना का खतरा बरकरार है लेकिन धीरे-धीरे जीवन को पटरी पर लाना है, इसलिए सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क सेनिटाइजेशन की सुविधा दी जाएगी जिससे वायरस के प्रसार को रोका जा सकें। सांसद ने कहा कि धार्मिक स्थलों में अल्कोहल का इस्तेमाल सफाई के लिए उचित नहीं है इसलिए सेनिटाइजेशन प्रक्रिया में अल्कोहल का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। सांसद लालवानी ने बताया कि धार्मिक स्थलों समेत कई जगहों की सफाई  के लिए बड़ी मशीनें ले जाना संभव नहीं होता इसलिए विशेष रुप से पोर्टेबल सेनिटाइजेशन मशीनों का इंतज़ाम किया गया है।

धर्मस्थलों पर भीड़ न लगाए।

सांसद ने आम लोगों से भी कोरोना से बचाव की सावधानियों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है। सांसद ने कहा है कि हमें धार्मिक स्थलों पर भीड़ नहीं लगानी है और शारीरिक दूरी बनाए रखने पर विशेष ध्यान देना है।

हेल्पलाइन पर कॉल कर ली जा सकती है सेनिटाइजेशन सेवा।

सांसद लालवानी ने हेल्पलाइन नंबर 96690 70007,  98266 98084, 98930 55192, 99263 66 661 और 98260 11747 जारी करते हुए कहा कि इन नम्बरों पर फोन कर सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क सेनिटाइजेशन की सुविधा ली जा सकती है। इसके लिए एक दिन पहले फोन करना होगा।
ये सुविधा धार्मिक स्थलों, बस स्टॉप, पुलिस थानों, सरकारी अस्पतालों आदि के लिए उपलब्ध रहेगी।
शहर के समाजसेवी अमित चावला ने सांसद के सेवा कार्य मे रुचि दिखाई है। उन्होंने ही पोर्टेबल सेनिटाइजेशन मशीन उपलब्ध करवाई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *