इंदौर को मोबाइल का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की लालवानी ने लोकसभा में रखी मांग

  
Last Updated:  February 11, 2022 " 01:10 pm"

नई दिल्ली : इंदौर में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग का हब बनाने, मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम विकसित करने और डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने की मांग सांसद शंकर लालवानी ने लोकसभा में उठाई।

आलू, प्याज, लहसुन के निर्यात पर जोर।

सांसद लालवानी ने आलू, प्याज एवं लहसुन का एक्सपोर्ट शुरू करने की मांग करते हुए इसे मालवा के किसानों के लिए लाभदायक बताया।

इंदौर से प्रारंभ करें वन्देमातरम ट्रेन।

लालवानी ने बहुप्रतीक्षित इंदौर-मनमाड रेलवे ट्रैक का काम शुरू करने की मांग के साथ इंदौर की रेल कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए वंदे मातरम ट्रेनों को शुरू करने और इंदौर रेलवे स्टेशन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन की तर्ज़ पर विकसित करने की मांग भी संसद में रखी।

दुरंतो को लताजी का नाम दिया जाए।

सांसद लालवानी ने इंदौर की बेटी लता मंगेश्कर को श्रध्दांजलि देते हुए इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का नाम लता मंगेशकर के नाम पर करने का अनुरोध किया।

मेट्रो को महू- उज्जैन से जोड़ें।

सांसद लालवानी ने इंदौर मेट्रो को सांवेर, उज्जैन और महू होते हुए पीथमपुर से जोड़ने का भी मामला संसद में उठाया।

मल्टी मॉडल स्टेशन की मांग।

इंदौर में यातयात की सुविधा को देखते हुए मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन स्टेशन बनाने की मांग भी सांसद लालवानी ने रखी।
साथ ही इंदौर को स्टार्टअप कैपिटल बनाने की बात भी लालवानी ने लोकसभा में रखी और राज्य तथा केंद्र सरकार से पूरी सहायता की मांग की।

मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब बने इंदौर।

भारत विश्व में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब है। इसका फायदा इंदौर को भी मिले इसके लिए सांसद ने मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की भी मांग सदन में रखी। इसी के साथ इंदौर में डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने की मांग भी सांसद शंकर लालवानी ने उठाई।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि ये मांगे इंदौर के आगामी 25 सालों को ध्यान में रखकर संसद में रखी गई हैं। लालवानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। इंदौर को भी इसका लाभ मिल रहा है।कई योजनाएं वे शहर के विकास के लिए लाने का प्रयास कर रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *