चूहों के शव कुतरने के मामले की होगी मजिस्ट्रियल जांच

  
Last Updated:  September 22, 2020 " 04:49 am"

इंदौर : एमवायएच में शव के स्ट्रेचर पर पड़े- पड़े कंकाल में बदलने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि शव की दुर्गति की एक और घटना सामने आ गई। इस बार मामला निजी अस्पताल से जुड़ा है। मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

चूहों ने कुतर दिया शव…?

अन्नपूर्णा रोड स्थित यूनिक हॉस्पिटल में तीन दिन पूर्व 80 वर्ष से भी अधिक उम्र के बुजुर्ग नवीन जैन को भर्ती किया गया था। बताया जाता है कि इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। रातभर शव अस्पताल में ही रखा रहा। सोमवार सुबह करीब 1 लाख रुपए का बिल चुकाने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। शोकाकुल परिजन तब हैरत में पड़ गए जब उन्होंने शव की बुरी हालत देखी। पूरी बॉडी को जगह- जगह से चूहों ने कुतर दिया था। इसपर परिजन भड़क गए। उन्होंने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा करते हुए अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गुस्से का इजहार किया। मामला बढ़ता देख पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाइश देते हुए शव के साथ रवाना किया। बाद में पंचकुइया मुक्तिधाम में बजुर्ग के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि परिजन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते रहे।

कलेक्टर ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश।

इस बीच समूचे मामले की खबर कलेक्टर मनीष सिंह तक पहुंची तो उन्होंने इसे गंभीर घटना मानते हुए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए। जांच एडीएम अजय देव शर्मा करेंगे।

अस्पताल प्रबंधन ने दी सफाई, परिजनों से मांगी माफी।

उधर सोशल मीडिया पर घटनाक्रम के वायरल होने के बाद यूनिक अस्पताल प्रबंधन ने अपनी सफाई पेश की। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि चुहों के कुतरने से बॉडी क्षत- विक्षत हुई। उनका कहना था कि मृत शरीर से कुछ द्रव्यों के रिसाव को परिजन चूहों के कुतरने का बताकर अस्पताल पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। बताया ये भी जाता है कि अस्पताल प्रबंधन ने बाद में बुजुर्ग के परिजनों से बात कर अपनी लापरवाही की माफी मांगी। अस्पताल प्रबंधन ने बिल के पैसे वापस देने की भी पेशकश की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *